सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो की आखिर क्या है सच्चाई..?

उज्जैन।

लॉकडाउन(lockdown) में भी लोगों के अंदर भक्ति(Devotion) और विश्वास(believe) की कमी नहीं हुई है। अधिकारी(Officer) हो या आमजन आस्था के बंधन से बंधा होता है। इसी बीच सोशल मीडिया(social media) पर एक फोटो(photo) तेज़ी से वायरल(viral) हो रही है। जहाँ सड़क पर एक पुलिसकर्मी महाकाल मंदिर के आगे माथा टेकते नजर आ रहे हैं। दरअसल ये पुलिसकर्मी कोई और नहीं उज्जैन(ujjain) के पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह(SP Manoj singh) हैं। जिन्होंने सोमवार को माथा टेककर महाकाल से प्रार्थना की हैं।

कोरोना(corona) संक्रमण की वजह से देश सहित प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी कारण विश्व प्रसिद्ध उज्जैन के महाकाल मंदिर(mhakal temple) के पट भी बंद पड़े हैं। लेकिन भक्तों की श्रद्धा किसी बंधन की मोहताज नहीं होती। इस कथन को चरितार्थ करते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने सड़क पर से ही बाबा महाकाल(mahakal) को माथा टेका और शिखर के दर्शन किए। एसपी मनोज सिंह ने दर्शन के बाद कहा कि मन में बाबा के दर्शन और प्रार्थना करने की इच्छा जागी। इसलिए वो दर्शन को आ गए। वहीँ उन्होंने कहा कि उन्होंने उज्जैन को कोरोना मुक्त (corona free) करने की बाबा से प्रार्थना की है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण एमपी के रेड जोन उज्जैन शहर में हालात अब भी चिंताजनक हैं। मंदिर-मार्केट सब बंद हैं। वहीँ कुछ पहले कुछ पत्रकर के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में घुसने की फोटो वायरल हुई थीं। लॉक डाउन के दौरान ये श्रद्धालु मंदिर में घुसे और सेल्फी भी खींची थीं। बाद में जब ये तस्वीरें वायरल हुईं तब मंदिर प्रशासन ने जांच शुरू की थी।