गरजे शिवराज, “जब कांग्रेस मुकाबला नहीं कर पाती  तो लोगों को भ्रमित करती है”

जैसे भगवान मुरुगन ने असुरों पर विजय प्राप्त की है, वैसे ही वेल यात्रा राष्ट्रविरोधी शक्तियों की पराजय तय करेगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  तमिलनाडु में पिछले एक महीने से आयोजित वेल यात्रा के समापन कार्यक्रम में  शामिल होने गए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों को निशाने पर लिया।  उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला नहीं कर पाई तो किसानों और जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हिंदू अस्मिता और हमारे आराध्य देव कोई मजाक का या अपमान का विषय नहीं हैं कि कोई भी उनके विषय में सहूलियत के हिसाब से कुछ भी कह दे। मैं ऐसे लोगों को फिर से चेतावनी देता हूं कि हमारे भगवान और संस्कृति का मजाक न उड़ाएं, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
तमिलनाडु में 6  नवम्बर से शुरू हुई वेल यात्रा का आज सोमवार 6 दिसंबर को तिरुचेंदूर में समाप्त हो गई।  समापन कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विशेष रूप से शामिल हुए।  शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि भगवान् कार्तिकेय जिन्हें  यहाँ भगवान् मुरुगन के रूप में पूजा जाता है, यहाँ शायद ही कोई ऐसा हो जिसने भगवान् मुरुगन का आशीर्वाद ना लिया हो।  सौभाग्यशाली हूँ कि  मुझे पुण्य भूमि तमिलनाडु आकर भगवान् मुरुगन का आशीर्वाद मिला।
भगवान् और संस्कृति का मजाक बनाने वाले बर्दाश्त नहीं होंगे 
समापन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हिंदू अस्मिता और हमारे आराध्य देव कोई मजाक का या अपमान का विषय नहीं हैं कि कोई भी उनके विषय में सहूलियत के हिसाब से कुछ भी कह दे। मैं ऐसे लोगों को फिर से चेतावनी देता हूं कि हमारे भगवान और संस्कृति का मजाक न उड़ाएं, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं तमिलनाडु की जनता का आह्वान करता हूं कि भगवान मुरुगन पर ओछी टिप्पणी करने वाले नास्तिकों और धर्म विरोधी तत्वों को उखाड़कर फेंक दें और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, जिन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, के साथ बढ़ें। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जैसे भगवान मुरुगन ने असुरों पर विजय प्राप्त की है, वैसे ही वेल यात्रा राष्ट्रविरोधी शक्तियों की पराजय तय करेगी। हिंदू विरोधी शक्तियों की पराजय तय करेगी और राज्य में बीजेपी के उत्थान का एक नया इतिहास गढ़ेगी। तमिलनाडु में अंधेरा छंटेगा और कमल खिलेगा।
कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर साधा निशाना 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  कांग्रेस और डीएमके जैसी विरोधी पार्टियां जब नरेंद्र मोदी का मुकाबला नहीं कर पाईं तो, किसानों और जनता को भ्रमित कर विरोध करवाने का काम कर रही है। हम सब प्रधानमंत्री से कहना चाहते हैं कि आप आगे बढ़िए, तमिलनाडु और पूरा देश आपके पीछे खड़ा है।  उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री जी का अपना क्या है। उनके लिए पूरा भारत ही उनका परिवार है। वे दिन-रात देश की प्रगति, उन्नति और जनता के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।

किसानों के कल्याण के लिए किया है देश में काम

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने किसानों के कल्याण के लिए काम किए हैं, वे देश ही नहीं, दुनिया में किसी और ने नहीं किए हैं। उन्होंने फसल बीमा, किसान कल्याण योजना के अलावा अनेक कल्याणकारी योजनाएं और कानून बनाए हैं। हमारे पीएम और पार्टी तमिलनाडु के साथ खड़ी है। तमिलनाडु के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।