पूजन करते समय नर्मदा में बही महिला, 80 किलोमीटर बाद दो युवकों ने बचाई जान

नरसिंहपुर, डेस्क रिपोर्ट। मां नर्मदा (Narmada) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जीवन रेखा है। अमरकंटक के पहाड़ों से निकली यह नदी मध्य प्रदेश के कई इलाकों से होते हुए गुजरती है। यह नदी जीवनदायिनी है इस बात का ताजा उदाहरण हाल ही में सामने आया है। जब यह देखा गया कि 65 वर्ष की वृद्ध महिला नर्मदा के तेज बहाव में 80 किलोमीटर तक बहती रही लेकिन उन्हे कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचा। महिला सुरक्षित है और उन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है।

यह पूरा मामला नरसिंहपुर (Narsinghpur) के बरमान इलाके के सतधारा घाट पर हुआ है। सागर के हनोत की रहने वाली 65 वर्षीय वृद्धा मां नर्मदा का पूजन अर्चन करने के लिए पहुंची थी। महिला घाट के किनारे लोटे में जल भरने के लिए गई तभी सीढ़ी से उनका पैर फिसल गया। महिला नदी में गिर गई और बहने लगी उन्होंने जोर जोर से बचाने के लिए आवाज दी लेकिन किसी को आवाज सुनाई नहीं दी। इस तरह से रात भर में महिला लगभग 80 किलोमीटर दूर तक बहती चली गई।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।