मर्यादा भूले शिवराज के मंत्री, दिग्विजय को लेकर दिया विवादित बयान

digvijay-singh-raised-question-against-own-government-

भिंड। प्रदेश के सियासी गलियारों को हर दिन नई नई हवा मिल रही है। जहां एक तरफ विपक्ष सत्ता पार्टी को घेरे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ अब सत्ता पार्टी के नेताओं ने भी जुबानी जंग छेड़ दी है। इसी बीच शिवराज कैबिनेट(shivraj cabinet) में मंत्री बने बीजेपी नेता अरविंद भदौरिया(BJP leader Arvind Bhadoria) ने विवादित बयान देकर प्रदेश की सुलगती हुई राजनीति (politics) में घी डालने का काम किया है। सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया (Cooperative Minister Arvind Bhadoria) ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress leader Digvijay Singh) एवं उनके पिता को लेकर विवादित बयान दिया है। भदौरिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में कहा कि वो काला है, उसका दिल भी काला है।

दरअसल मंत्री बनाए जाने के बाद पहली बार भिंड पहुंचे सहकारिता मंत्री भदोरिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि जब वह बंगलुरु में थे तब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह उनके भाई पर केस रजिस्टर्ड कर उन्हें पुलिस से उठा रहे थे। उन्होंने कहा कि 22 दिन 22 विधायक (कांग्रेस के) बेंगलुरु में रहे। उससे पहले 13-14 विधायक उनके पास थे। तब दिग्विजय सिंह, उनका बेटा जयवर्धन सिंह और जीतू पटवारी होटल में आए, गुंडागर्दी की। इसके साथ ही भदौरिया ने कहा कि दिग्विजय सिंह कहते हैं कि वो 2-2 टाइगर मारेंगे जबकि तेरे बाप ने भी कभी टाइगर नहीं मारे होंगे।

इधर कमलनाथ(kamalnath) पर निशाना साधते हुए अरविंद भदौरिया ने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ को तो छोड़िए खुद राहुल गांधी(rahul gandhi) भी अब आ जाए तब भी कांग्रेस की वापसी संभव नहीं है। अपने संबोधन में लगातार कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए अरविंद भदौरिया ने कहा कि इन 15 महीनों की सरकार ने विधायकों का कोई काम नहीं किया। कांग्रेस की सत्ता के दौरान विधायकों का हक मारा गया है। जिसकी वजह से नाराज विधायक बीजेपी का हाथ थाम रहें हैं। सहकारिता मंत्री भदोरिया ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने के बाद कोई भी सिंधिया समर्थक नहीं होता जबकि वह बीजेपी का सदस्य हो जाते हैं। वही जो भी लोग कांग्रेसी विधायक ही छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं उपचुनाव(by-election) में उन सभी को टिकट भी दिया जाएगा।

अभद्र और बौखलाहट में दी गई टिप्पणी- पीसी शर्मा

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के बयान पर अब पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का बयान सामने आया है। मंत्री अरविंद भदौरिया की दिग्विजय सिंह पर टिप्पणी पर पीसी शर्मा ने कहा कि मंत्री भदौरिया की टिप्पणी अभद्र और बौखलाहट में दी गई है। मंत्री अरविंद की टिप्पणी की में निंदा करता हूं, ये ओछी राजनीति कर रहे हैं। भाजपा के नेता दिग्विजय सिंह से घबराए हुए हैं। सिंधिया खेमे के खिलाफ भाजपा के ही अंदर साजिश हो रही है। प्रदेश के हालात ठीक नहीं है ऐसे में दलितों पर भी लगातार हमले हो रहे हैं।वहीँ उन्होंने आश्वासन दिया है कि कांग्रेस का सर्वे सही साबित होगा। 26 में से 25 सीट जीतेंगे हम जीतेंगे। सर्वे के आधार पर टिकिट वितरण होगा, नेताओं की नहीं चलेगी।

बता दे कि भदोरिया ने यह बयान दिग्विजय सिंह के उस बयान पर दिया है। जहां उन्होंने कहा था कि वह और माधव राज सिंधिया एक साथ मिलकर शेर का शिकार करते थे। अब भदौरिया के इस विवादित टिप्पणी ने मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में एक नए आग को हवा दी है। अब देखना दिलचस्प है कि कांग्रेस इस बयान पर क्या प्रतिक्रिया देती है।