विधायक ने क्यों कहा “लोग उग्र हो रहे हैं, स्थिति किसी भी दिन विस्फोटक हो सकती है”

ग्वालियर। कोरोना महामारी को हराने के लिए घोषित 21 दिन का लॉक डाउन उन गरीबों के लिए मुसीबत बन रहा है जिसके पास अब खाने के लिए राशन नहीं हैं। सरकार के बड़े बड़े दावे प्रशासनिक नाकामी के चलते फेल हो रहे है जिसका खामियाजा गरीब, मजदूर वर्ग भुगत रहे हैं। ग्वालियर के एक विधायक ने इसी स्थिति को उजागर करते हुए प्रशासन के दो बड़े अधिकारियों को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने एक जिम्मेदार अधिकारी की लापरवाही की तरफ इशारा किया है। पत्र में बहुत ही कड़े शब्दों में विधायक ने लिखा है कि लोग उग्र हो रहे हैं, स्थिति किसी भी समय विस्फोटक हो सकती है।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक अपने क्षेत्र की जनता को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने को अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते है। यही कारण है कि वे कोरोना महामारी में भी जनता के बीच है और उनके लिए राशन की व्यवस्था कराने लगातार प्रयास कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने खुद कंट्रोल की दुकानों की जांच की थी और राशन की काला बाजारी के आरोप लगाए थे। अब एक बार फिर राशन को लेकर विधायक प्रवीण पाठक नाराजगी जताई है।
खराब राशन वितरण व्यवस्था पर आक्रोश जताते हुए उन्होंने जिले में फूड डिस्ट्रीब्यूशन के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी राजीव सिंह को पत्र लिखा है कि मेरी विधानसभा के सभी जरूरतमंद लोगों को आज दिनांक तक राशन नहीं मिल पाया है । विधायक पाठक ने पत्र में राजीव सिंह से कहा है कि मेरे द्वारा आपसे व्यक्तिगत रूप से कई बार अनुरोध किया जा चुका है, कि आप ये बताने का कष्ट करें कि किस तरह आप गरीबों को दक्षिण विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में राशन बांट रहे हैं, पर बीते तीन दिनों से आपके द्वारा कोई भी जानकारी मुझे उपलब्ध नहीं कराई गई है । आपके द्वारा व्हाट्सएप पर मुझे केवल जगह के बारे में खानापूर्ति वाली जानकारी दी गई है,जिसमें समस्त विवरण अपूर्ण हैं और जो स्थान चिन्हित हैं उससे जनता के लिए कोई फायदा नज़र नहीं आता। आपके द्वारा चिन्हित स्थान मानो औपचारिकतावश, ऊंट के मुंह में जीरे के समान तैयार कर दिए गए हैं।


About Author
न्यूज डेस्क, Mp Breaking News

न्यूज डेस्क, Mp Breaking News