महाराष्ट्र : महिला ने रेलवे में नौकरी के नाम पर 12 लोगो से ठगे 60 लाख

महाराष्ट्र के ठाणे में एक महिला ने 12 लोगो को रेलवे का नकली अपॉइंटमेंट लेटर (appointment letter) देकर लगभग 60 लाख की ठगी की । स्थानीय पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे पुलिस ने महाराष्ट्र में एक महिला के खिलाफ रेलवे में नौकरी का वादा कर 12 लोगों से कथित तौर पर 59 लाख रुपये ठगने का मामला दर्ज किया है।

ठाणे, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र के ठाणे में एक महिला ने 12 लोगो को रेलवे का नकली अपॉइंटमेंट लेटर (appointment letter) देकर लगभग 60 लाख की ठगी की । स्थानीय पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे पुलिस ने महाराष्ट्र में एक महिला के खिलाफ रेलवे में नौकरी का वादा कर 12 लोगों से कथित तौर पर 59 लाख रुपये ठगने का मामला दर्ज किया है।

अधिकारी ने कहा कि पीड़ित 12 लोग महाराष्ट्र के जलगांव जिल से हैं। एक पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसके किसी परिचित ने सुशीला देवरे से मिलवाया, जिसने उसे रेलवे में नौकरी दिलाने की पेशकश की और उससे एक निश्चित राशि का भुगतान करने को कहा। अन्य पीड़ितों ने भी ट्रेनों में टिकट संग्राहकों और सहायकों के रूप में नौकरी का वादा किए जाने पर ऐसा ही किया।

अधिकारी ने कहा ने आगे कहा कि इसके बाद आरोपियों ने सीलबंद लिफाफों में पीड़ितों को नियुक्ति पत्र दिया। लेकिन, जब उन्होंने मध्य रेलवे के कार्यालय में काम करने की सूचना दी, तो उन्हें बताया गया कि नियुक्ति पत्र फर्जी थे।

जब पीड़ितों ने अपने पैसे वापस करने की मांग की, तो महिला ने उन्हें चेक जारी किया जो बाउंस हो गया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।