इंदौर महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हुए एडमिशन, जानें कोर्स की फीस

Published on -
Indore, Women Polytechnic College

Women Polytechnic College : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज राजेंद्र नगर में एडमिशन शुरू हो चुके हैं। वहीं रोजगारोन्मुखी सर्टिफिकेट कोर्स की भी शुरू किए जा चुके हैं। नए सत्र में विभिन्न कोर्स के लिए महिलाऐं एडमिशन करवा सकती है। इस कॉलेज में कई कोर्सेस होते हैं। फैशन डिजाइनिंग से लेकर फाइन आर्ट तक के लिए महिलाऐं नए सत्र में प्रवेश करवा सकती हैं। इन कोर्सेज की फीस भी बहुत कम है।

शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि कॉलेज में महिलाओं के लिए फैशन डिजाइनिंग, फाइन आर्ट और आर्ट एंड क्राफ्ट का कोर्स शुरू किया गया है। इसकी क्लास भी जल्द शुरू कर दी जाएगी। खास बात ये है कि इन कोर्स में किसी भी आयु वर्ग की महिला शामिल हो सकती हैं। इसके लिए कोई एज लिमिट नहीं है।

आपको बता दे, फैशन डिजाइनिंग कोर्स और फाइन आर्ट कोर्स की अवधि छह-छह महीने की है और आर्ट एंड क्राफ्ट कोर्स की अवधि तीन महीने की है। पॉलिटेक्निक में एडमिशन के लिए कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं है जबकि न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता और पहले के आधार पर तथा पहले आने वालो को एडमिशन दिया जाएगा।

यहां जानें कोर्स की फीस

  • फैशन डिजाइनिंग के लिए 12 हजार रुपए
  • फाइन आर्ट के लिए 12 हजार रुपए
  • आर्ट एंड क्राफ्ट के लिए 6 हजार रुपए

इच्छुक महिलाएं फैशन डिजाइनिंग कोर्स, फाइन आर्ट कोर्स और आर्ट एंड क्राफ्ट के कोर्स में प्रवेश के लिए कॉलेज जाकर जानकारी प्राप्त कर सकती हैं। या फिर ऑनलाइन भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News