पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर युवा कांग्रेस का विरोध, भोपाल जाकर CM को करेंगे साइकिल भेंट

जबलपुर।संदीप कुमार

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों से आम आदमी परेशान है. एक तो पहले ही लॉकडाउन की वजह से लोगों की आमदनी घट गई है और उस पर महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी राजनीति तेज कर दी है. इसी कड़ी में पेट्रोल-डीजल के दाम का विरोध करने युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष शशांक दुबे जबलपुर से भोपाल तक अपने 12 साथियों के साथ साइकिल से निकले हैं।

युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष शशांक दुबे का कहना है कि जब कांग्रेस सरकार थी तो शिवराज सिंह पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों पर साइकिल चलाकर विरोध करते थे, लेकिन अब प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और केंद्र में भी भारतीय जनता पार्टी की ही. ऐसी स्थितियों में जब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कोई कदम क्यों नहीं उठाते, इसलिए युवा कांग्रेस साइकिल से जबलपुर से निकली हैं. यह 320 किलोमीटर की यात्रा करेंगे और भोपाल में मुख्यमंत्री को साइकिल भेंट करेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष शशांक दुबे ने कहा कि बीते एक महीने में पेट्रोल और डीजल 10 रूपए से ज्यादा महंगा हो गया है और इसका असर दैनिक उपयोग की तमाम चीजों पर पड़ा है. सभी चीजें थोड़ी-थोड़ी महंगाई ले चुकी हैं. ऐसे में जनता कुछ कहती नहीं है. इसलिए कांग्रेसी नेताओं का यह कदम जनहित में है।

शशांक का कहना है कि वह अपने 12 साथियों के साथ निकले हैं और उन्हें संभावना है कि जैसे-जैसे वे आगे बढ़ेंगे लोग उनके साथ जुड़ते चले जाएंगे. कांग्रेस का यह आंदोलन राज्य सरकार को कितना परेशान करता है, इसका अंदाजा नहीं है लेकिन कम से कम जनता की परेशानी तो सत्ता में बैठे लोगों के कानों तक पहुंचेगी।