देश में खोले जाएंगे 10 हजार नए Post Office, आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा डाकघर का काम

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय डाक विभाग अपनी सेवाओं विस्तार करने के लिए इस साल नए डाकघर खोलने को तैयारी कर रहा है। उपभोक्ताओं तक सरकारी सुविधाओं को पहुंचाने के लिए लगातार नए प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी पर काम किया जा रहा है। इस साल 10000 नए पोस्ट ऑफिस देशभर में खोले जाने हैं। पोस्ट ऑफिसों के आधुनिकरण के लिए सरकार ने 5200 करोड रुपए का फंड दिया है। सरकार चाहती है कि डिलीवरी सिस्टम पहले से बेहतर बन जाए और हो सकता है कि आने वाले दिनों में ड्रोन के माध्यम से डिलीवरी की जाने लगे।

हाल ही में गुजरात में ड्रोन के माध्यम से डिलीवरी की गई है। विभाग को सरकार ने आईटी प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के आदेश दिए हैं जिसकी शुरुआत 2012 में की गई थी। आने वाले समय में लोगों को उनके घरों के दरवाजों पर डाक और अन्य सरकारी सेवाएं मिलने लगेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।