2 दरवाजे वाली MG मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार 2023 में मचाएगी धमाल, जाने क्या हो सकती इसकी कीमत

MG का भारत में यह दूसरा मॉडल होगा। इससे पहले एमजी जेडएस का इलेक्ट्रिक वर्जन अधिक फीचर्स और लंबी रेंज के साथ अपडेट होकर बाजार में लॉन्च हो चुका है। MG e230 को ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिकल व्हीकल के आधार पर विकसित किया जाना है

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सभी कार कंपनियां इस समय इलेक्ट्रिक कारों के ऊपर फोकस कर रही हैं। उसी क्रम में एमजी मोटर जो कारों का निर्माण करती है वह टू डोर इलेक्ट्रिक व्हीकल पर इस समय काम कर रही है। जो ग्लोबल मार्केट के साथ-साथ भारत में लॉन्च होगी। रिपोर्ट के अनुसार यह टू डोर इलेक्ट्रिक व्हीकल को 10 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है 2023 में। जिसका नाम MG e230 रखा गया है।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: लुटेरे लव मैरिज कर बने पति-पत्नी, कई लूट का हुआ खुलासा

MG का भारत में यह दूसरा मॉडल होगा। इससे पहले एमजी जेडएस का इलेक्ट्रिक वर्जन अधिक फीचर्स और लंबी रेंज के साथ अपडेट होकर बाजार में लॉन्च हो चुका है। MG e230 को ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिकल व्हीकल के आधार पर विकसित किया जाना है जो अपने कांपैक्ट आकार के और उपयोग के लिए जाना जाएगा। जिस पैटर्न पर यह इलेक्ट्रिक कार आएगी यह कांसेप्ट ई100 ई 200 ई300 प्लस के अलावा हूंगगुआंग मिनी इलेक्ट्रिक व्हीकल पर भी उपयोग किया जा चुका है जो चीनी बाजार में अवेलेबल है।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 16 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

इस गाड़ी में उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली, स्वचालित पार्किंग, वाहन के इंटरनेट और वॉइस कमांड जैसी स्मार्ट सुविधाओं को दिया जाएगा। इसके अलावा इसकी बैटरी ip68 रेटेड है जो वाटर प्रूफ है इसके बैटरी मैनेजमेंट से बैटरी को बूस्ट मिलेगा। भारतीय बाजार के अनुसार यह एक चार्ज पर डेढ़ सौ किलोमीटर तक रेंज प्रदान करेगा। यह 54 बीएचपी मोटर के साथ लॉन्च हो सकता है। साथी इसमें डुअल एयर बैग एबी डी और एबीएस के साथ रियल पार्किंग सेंसर सुरक्षा जैसी भी फीचर्स शामिल है। फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।