Air India : मैथुरेस पॉल नामक यात्री ने 10 जून को एअर इंडिया की फ्लाइट में खाने में ब्लेड मिलने की घटना को सोशल मीडिया पर साझा किया। दरअसल पॉल ने फ्लाइट में परोसे गए खाने में ब्लेड की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, “एअर इंडिया का खाना सचमुच काट सकता है। भुने हुए शकरकंद और अंजीर की चाट में एक मेटल का टुकड़ा मिला, जो ब्लेड जैसा दिख रहा था। शुक्र है, मुझे कोई चोट नहीं आई।”
Air India food can cut like a knife. Hiding in its roasted sweet potato and fig chaat was a metal piece that looked like a blade. I got a feel of it only after chewing the grub for a few seconds. Thankfully, no harm was done. Of course, the blame squarely lies with Air India’s… pic.twitter.com/NNBN3ux28S
— Mathures Paul (@MathuresP) June 10, 2024
दरअसल पॉल ने अपनी पोस्ट में एअर इंडिया की कैटरिंग सेवा की आलोचना की और सवाल उठाया कि यदि यह टुकड़ा किसी बच्चे के खाने में होता तो क्या होता। इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर व्यापक प्रतिक्रिया उत्पन्न की, जहां कई यूजर्स ने एअर इंडिया की कैटरिंग सेवा की गुणवत्ता पर सवाल उठाए।
एयरलाइन ने मांगी माफी :
वहीं इस पोस्ट के जवाब में, 16 जून को एअर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर, राजेश डोगरा ने माफी मांगी और कहा, “डियर मिस्टर पॉल, हमें इस घटना के बारे में जानकर बेहद खेद है। यह हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा के स्तर का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। कृपया अपनी सीट नंबर और बुकिंग विवरण हमें भेजें, ताकि हम इस मामले की तुरंत समीक्षा और समाधान कर सकें।”
जांच में सच आया सामने :
दरअसल एअर इंडिया ने इस बात की पुष्टि की कि पैसेंजर के खाने में एक फॉरेन ऑब्जेक्ट पाया गया था। जांच में पता चला कि यह मेटल टुकड़ा उनके कैटरिंग पार्टनर द्वारा उपयोग की जाने वाली वेजिटेबल प्रोसेसिंग मशीन से आया था। एयरलाइन ने यह भी कहा कि वे अपने कैटरिंग पार्टनर के साथ मिलकर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों को मजबूत कर रहे हैं। इसमें प्रोसेसर की बार-बार जांच शामिल है, विशेष रूप से किसी हार्ड वेजिटेबल को काटने के बाद।