Bank Holiday : जल्द निपटा लें जरूरी काम, 26 मार्च से 14 अप्रैल के बीच इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, बैंकिंग संबंधित काम हो सकते है प्रभावित

bank holiday in august 2023

Bank Holidays 2023 : सभी बैंक ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। अगर बैंक संबंधित कोई भी काम है तो फटाफट निपटा लीजिए, क्योंकि 26 मार्च से 14 अप्रैल के बीच पूरे 10 दिन बैंक बंद रहने वाले है, इसके चलते कई बैंकिंग संबंधित काम प्रभावित हो सकते है, हालांकि ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के दिशानिर्देशों के अनुसार अप्रैल 2023 में दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार सहित 15 दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे। पहली छुट्टी 1 अप्रैल को बैंक खातों के वार्षिक समापन से शुरू होगी और 4 अप्रैल को महावीर जयंती जैसे अन्य अवकाश बैंकों में अवकाश होंगे जो कुछ राज्यों को छोड़कर भारत के सभी बैंकों पर लागू होते हैं।वही रविवार के साथ-साथ महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को भी बैंक बंद रहते हैं। मार्च में 26 मार्च को रविवार तो 30 मार्च को राम नवमी के अवसर पर भी कुछ स्थानों पर बैंक बंद रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)