बैंक की छुट्टियां : जल्द पूरे कर लें सारे काम, मई में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, बैंकिंग संबंधित काम होंगे प्रभावित!

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक मई महीने में करीब 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी।वही एटीएम और अन्य माध्यम से भी पैसे निकाल और एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेज सकते है।

Pooja Khodani
Published on -
bank holiday

May Bank Holiday 2024 : बैंक यूजर्स के लिए काम की खबर है। अगर बैंक संबंधित कोई भी काम है तो फटाफट निपटा लें क्योंकि अगले माह कई दिन बैंक बंद रहने वाले है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मई की छुट्टियां जारी कर दी है। RBI लिस्ट के मुताबिक ,मई महीने में 12 दिन तक बैंक बंद रहने वाले है।

इसमें अलग-अलग राज्यों में होने वाले कई त्‍योहारों के अलावा साप्ताहिक छुट्टियां शामिल हैं। बैंक बंद रहने के चलते चेकबुक और पासबुक समेत कई काम प्रभावित हो सकते है, हालांकि ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी।इधर, 27 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार और 28 अप्रैल को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। आईए आपको बताते हैं कि मई में कौन-कौन सी तारीखों पर बैंक बंद रहने वाले हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)