Bank FD: इस बैंक ने लॉन्च की नई फिक्स्ड डिपॉजिट, 7 दिनों के निवेश पर मिलेगा 6.75% ब्याज, यहाँ जानें डिटेल 

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ने नई एफडी लॉन्च कर दी है। ग्राहकों को 7 दिन से 180 दिनों टेन्योर पर 6.75% ब्याज मिल रहा है। 

bank fd

Bank FD: जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ने हाल ही में नया फिक्स्ड डिपॉजिट प्रोडक्ट लॉन्च किया है। जो ग्राहकों को कम समय में ज्यादा रिटर्न प्राप्त करने का अवसर देता है। इस लघु वित्तीय बैंक ने लिक्विड प्लस फिक्स्ड डिपॉजिट पेश की है।जिसके तहत 7 दिन से 180 दिन के टेन्योर पर 6.75% ब्याज मिल रहा है। रिटेल औरबल्क दोनों ही कैटेगरी में इस एफडी को शामिल किया गया है। हालांकि दोनों के लिए ब्याज दर बराबर है।

जानकारी के लिए बता दें कि डिटेल फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की न्यूनतम सीमा 10 लाख रुपये और अधिकतम 3 करोड़ रुपए  से कम होती है। वहीं बल्क डिपॉजिट में निवेश की न्यूनतम सीमा 3 करोड़ रुपये और अधिकतम 200 करोड़ रुपये होती है।

नई लिक्विड प्लस एफडी के बारे में (Liquid Plus FD)

लिक्विड प्लस फिक्स्ड डिपॉजिट के तहत बैंक टेन्योर पेश करता है। इसमें 7 से 14 दिन, 15 से 60 दिन, 61 से 90 दिन और 91 से 180 दिन शामिल हैं। इन सभी टेन्योर पर 6.75 प्रतिशत ब्याज बैंक ऑफर कर रहा है। समय पूर्व निकासी या आंशिक निकासी में अनुबंध दर पर ब्याज का भुगतान नहीं किया जाता। यदि कोई व्यक्ति 7 दिनों के पहले पैसे निकालता है तो उसे कोई ब्याज नहीं मिलता।

कैसे उठायें एफडी का लाभ? (Bank FD Availability)

ग्राहक बैंक के नजदीकी ब्रांच में जाकर लिक्विड प्लस एफडी की बुकिंग और निकासी कर सकते हैं। मोबाइल बैंकिंग एप या इंटरनेट बैंकिंग पोर्टल पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। फिक्स्ड डिपॉजिट से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए  बैंक के नजदीकी ब्रांच या ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करने की सलाह दी जाती है।

रेगुलर एफडी पर मिल रहा कितना रिटर्न (Fixed Deposit)

बैंक अपने रेगुलर एफडी (3 करोड़ रुपये से कम) पर सामान्य नागरिकों को न्यूनतम 3% और अधिकतम 8.25% ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% एक्स्ट्रा ब्याज मिलता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News