नए साल में FD के जरिए करें बचत, ये 5 सरकारी बैंक दे रहें तगड़ा रिटर्न, 7% से ज्यादा है ब्याज दर, पढ़ें पूरी खबर

Manisha Kumari Pandey
Published on -
bank fd

Bank FD: यदि आप नए साल में सेविंग की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिक्स्ड डिपॉजिट बचत का बेस्ट विकल्प बन सकता है। बैंक एफडी में निवेश करना काफी आसान होता है। इसमें एक बार निवेश करना होता, जिसपर बैंक समय-समय पर ब्याज ऑफर करते रहते हैं। आइए जानें वर्तमान में देश के प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक एफड़ी पर कितना ब्याज ऑफर कर रहे हैं-

ये बैंक दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज

इस लिस्ट में पहले नंबर पर पंजाब एंड सिंध बैंक है। यह बैंक 7.40% तक ब्याज दे रहा है। एक साल के एफड़ी पर 6.20% इन्टरेस्ट मिल रहा है। वहीं 3 साल और 5 साल के टेन्योर पर 6% ब्याज मिल रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

यह पब्लिक सेक्टर बैंक अधिकतम 7.25% ब्याज दे रहा है। 1 साल के एफड़ी पर 6.75%, 3 साल के डिपॉजिट पर 7.25% और 5 साल के टेन्योर पर 6.50% इन्टरेस्ट ऑफर कर रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया भी एफडी पर आकर्षक ब्याज ऑफर कर रहा है। अधिकतम दरें 7.25% है। 1 साल के डिपॉजिट पर 6.50%, 3 साल के टेन्योर पर 6.5% और 5 साल के टेन्योर पर 6% ब्याज मिल रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक

पीएनबी अपने ग्राहकों को एफडी पर 7.25% तक ब्याज ऑफर कर रहा है। 1 साल के टेन्योर के लिए इन्टरेस्ट रेट 6.75%, 3 साल के अवधि के लिए 7% और 5 साल के एफडी के लिए दरें 6.5% है।

केनरा बैंक

Canara Bank भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर आकर्षक ब्याज दे रहा है। अधिकतम ब्याज दर 7.25% है। 1 साल के एफडी पर 6.85%, 3 साल के डिपॉजिट पर 6.80% और 5 साल के अवधि पर 6.70% ब्याज मिल रहा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News