Bank Holiday: 9 से 30 अप्रैल के बीच 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें जरूरी काम

Pooja Khodani
Published on -
bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। Bank Holidays 2022. अप्रैल का महीना शुरू हो गया है और एक हफ्ता भी बीत चुका है। अगर बैंक से संबंधित कोई काम है तो जल्द से जल्द निपटा लें, क्योंकि आज 9 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच करीब 10 दिन बैंक बंद रहने वाले है, हालांकि ऑनलाइन (Online transaction) सेवाएं Google Pay, Phone Pay, Paytm,इंटरनेट बैंकिंग (Online Transfer) जारी रहेगी।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार, अप्रैल (Bank holidays in April 2022 ) में कुल 15 दिन बैंक बंद रहेंगे।  इसमें हनुमान जयंती और महावीर जयंती समेत कई त्यौहारों (Special Holiday List) के चलते बैंक बंद रहेंगे। वही दूसरा-चौथा शनिवार और रविवार के चलते भी बैंक बंद होंगे। बैंक बंद होने के चलते चेकबुक, पासबुक, एटीएम और अकाउंट और ट्रांजेक्शन संबंधित काम प्रभावित हो सकते है, लेकिन ऑनलाइन (Online transaction) सेवाएं चालू रहेंगी और ATM भी खुले रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)