Bank Holidays 2021: नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

bank holiday in august 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। त्योहारों से पहले बैंक उपभोक्ताओं के लिए काम की खबर है।  बैंक संबंधित कोई काम है तो जल्द निपटा लें, क्योंकि अक्टूबर माह की तरह नवंबर में भी करीब 15 दिन से ज्यादा बैंक बंद (Bank Holidays in November 2021) रहेंगे।  इसके चलते चेकबुक, पासबुक और अकाउंट संबंधित कोई काम प्रभावित हो सकता है, हालांकि ऑनलाइन सुविधाएं (Online Banking) चालू रहेंगी, लेकिन बैंक बंद होने के चलते एटीएम में कैश की दिक्कत हो सकती है।

MP Corona Update: कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ी, 11 नए पॉजिटिव, भोपाल ने बढ़ाई चिंता

दरअसल, हर महीने भारतीय रिजर्व बैंक RBI, बैंकों की छुट्टियां (Bank Holidays 2021) अलग-अलग राज्यों के हिसाब से तय करती है यानी कुछ दिन महज कुछ राज्यों में ही बैंक बंद रहेंगे लेकिन अन्य राज्यों में सभी बैकिंग कार्य आम दिनों की तरह ही होते रहेंगे।ऐसे में अगर त्यौहारों की खरीदारी करनी हो या फिर बैंक से जुड़ा कोई काम करना हो तो छुट्टियां जरूर चेक कर लीजिएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)