Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Electric Vehicle से जुड़ी बड़ी खबर, अब इस पोर्टल पर मिलेगी ये सारी जानकारी

Electric Vehicle

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। महंगाई और बढ़ती पेट्रोल -डीजल की कीमतों के बीच अब इलेक्ट्रानिक व्हीकल का क्रेज बढ़ने लगा है। चाहे स्कूटर हो या कार (Electric Scooters and Car) हर इंसान की पहली पसंद बन गया है। इसी बीच केंद्र सरकार ने E-Amrit Web Portal लॉन्च किया है, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहनों खरीद, निवेश के अवसरों, नीतियों और सब्सिडी के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन आदि की जानकारी मिलेगी।

MP के किसानों के लिए खुशखबरी, मिलेगा इस बीमा योजना का लाभ, जानें कौन होंगे पात्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार की मोदी सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल से संबंधित सभी तरह की इंफर्मेशन एक जगह कलेक्ट करने के लिए ई-अमृत वेब पोर्टल (e-Amrit Web Portal) लॉन्च किया है।  इस पोर्टल के जरिए आप इलेक्ट्रिक व्हीकल को खरीदने से लेकर उस पर मिलने वाली तमाम डिस्काउंट के बारे में जानकारी ले सकते हैं। e-Amrit Web Portal इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने, उनकी पॉलिसी, सब्सिडी और इंवेस्टमेंट (Policy, Subsidies and Investments) के अवसरों की जानकारी लेने का वन-स्टॉप डेस्टिनेशन (one-stop destination) होगा। यह फैसला ब्रिटेन के ग्लास्गो में चल रही COP26 की मीटिंग में लिया गया है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)