Business Idea: नौकरी के साथ शुरू करें ये एक्स्ट्रा व्यापार, पॉकेट में हर महीने आएगी लाखों की इनकम

state government

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और ज्यादातर आबादी अपनी सैलरी में खुश नहीं होती। यदि आप भी कम इनकम से परेशान है और थोड़ी एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो अपके लिए यह खबर काम की साबित हो सकती है। हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडीया (Business Idea) देने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत अपने नौकरी के साथ कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… Government Job 2022 : यहाँ 21 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 13 सितंबर से पहले करें आवेदन

इस बिजनेस में आपको मुनाफा भी काफी अच्छा हो सकता है। यहाँ बात वुडन फर्नीचर के बिजनेस की कर रहे हैं। आजकल मार्केट में वुडन फर्नीचर की डिमांड भी बढ़ती जा रही है। घरों में वुडन कबर्ड, दरवाजे, खिड़कियों, टेबल, दाइनिंग टेबल, ड्रेसिंग मिरर लगभग सभी फर्नीचर की जरूरत हर हर में भी होती है। इसका व्यापार भी काफी ज्यादा चलता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"