Car Price Hike: कार खरीदने का देख रहे सपना अब पड़ने वाला है भारी, बढ़ गए हैं कारों के दाम

Honda Car Price Hike: यदि आप होंडा इंडिया (Honda India) की कारें खरीदने का मन बना रहे हैं, तो जान लीजिये कि Honda India ने अपने 4 फ्लैगशिप कार मॉडल के दाम बढ़ा दिए हैं। अप्रैल के महीने में भी Honda India ने अपनी कारों की कीमतें बढाई थी।

व्यापार, डेस्क रिपोर्ट। Honda Cars Price Hike: होंडा इंडिया (Honda India) ने अप्रेल में अपनी कारों के दामों में इजाफा करने के बाद एक बार फिर कारों के दाम बढाए हैं। इनमें कंपनी की सबसे महंगी सिटी सेडान (Honda City), अमेज (Amaze), सबकॉम्पैक्ट सेडान और डब्ल्यूआर-वी (WR-V) शामिल है। कंपनी ने इन 4 फ्लैगशिप कार मॉडलों की कीमत 20,000 रुपये तक बढ़ा दी है। इनमे से चौथी जनरेशन होंडा सिटी मिड-साइज सेडान की कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की गई है। इन मॉडल्स के अलावा कंपनी की किसी कार के दाम में इजाफा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें – Honda के यह हाईटेक फीचर वाला स्कूटर दिखने में बड़ा ही शानदार, लॉन्च होते ही खरीदारों की लग जाएगी भीड़

डब्ल्यूआर-वी के दाम में सबसे कम इजाफा

होंडा डब्ल्यूआर-वी की कीमत में सबसे कम बढ़ोतरी हुई है। नई प्राइस लिस्ट को देखा जाए तो एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट का दाम 11,900 रुपये तक बढाया गया है, वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 12,500 रुपये का इजाफा हुआ है। इस प्राइस हाइक के बाद होंडा डब्ल्यूआर-वी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत अब बढ़कर 8।88 लाख रुपये हो गई है।यह कीमत टॉप मॉडल के लिए 12।24 लाख रुपये तक हो जाती है।

चौथी जनरेशन सिटी में सबसे ज्यादा प्राइस हाईक

होंडा सिटी की चारों कारों की कीमत में तुलना की जाए तो चौथी जनरेशन की कीमत में सबसे ज्यादा,यानी 20,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद कार की नई शुरुआती एक्सशोरूम कीमत बढ़कर 9।50 लाख रुपये हो गई है। वहीँ पांचवीं जनरेशन होंडा सिटी के दाम में 17,500 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब कार की शुरुआती एक्यसशोरूम कीमत 11।46 लाख रुपये हो गई है। यह कीमत 15।47 लाख रुपये तक जाती है।

यह भी पढ़ें – Video : मोटरसाइकिल पर बैठे डॉग ने पहना हेलमेट, लोगों ने कहा- ‘इसी से कुछ सीख लो’

होंडा अमेज के दाम में भी इजाफा

होंडा की सबसे किफायती अमेज सबकॉम्पैक्ट सेडान की कीमत 12,500 रुपये बढ़ा दी गई है। अब कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत बढ़कर 6।56 लाख रुपये हो गई है। इस प्राइस हाइक के बाद होंडा अमेज के टॉप मॉडल की कीमत 11।43 लाख रुपये तक बढ़ गई है।