Cheap Scooters : सस्ते स्कूटर की कर रहे तलाश, तो यह 5 बेस्ट स्कूटर लेने के बाद भी नहीं बिगड़ेगा आपका बजट

अगर आप भी स्कूटर लेने का मन बना रहें हैं तो यहाँ पर हम आपको ऐसे पांच स्कूटर के बारे में बताएंगे जो आपके और परिवार के लिए एक बेस्ट स्कूटर हो। तो आइये जानते है।

व्यापार, डेस्क रिपोर्ट। आज कल बाइक के साथ-साथ स्कूटर को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी वजह है इसका 2 इन 1 अवतार, इसको खासतौर पर लेडीज के लिए बनाया गया पर यह जेन्टस्, लेडिस सभी को काफी पसंद आ रही है। इसको चलाना काफी आसान होता है, जिस कारण स्कूटर को ट्रैफिक में चलाने के लिए एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। कुछ लोग तो इसे इसकी स्पेस क्वालिटी के कारण लेना पसंद करते है। क्योंकि इसमें स्कूटर चालक के पास सामान रखने का काफी स्पेस मौजूद होता है।

यह भी पढ़ें- Mandi Bhav: 27 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

अगर आप भी स्कूटर लेने का मन बना रहें हैं तो यहाँ पर हम आपको ऐसे पांच स्कूटर के बारे में बताएंगे जो आपके और परिवार के लिए एक बेस्ट स्कूटर हो। तो आइये जानते है।

यह भी पढ़ें- Raisen News : तेज आंधी से गिरा कच्चा मकान, मासूम बच्ची समेत 4 की मौत, CM ने जताया दुख

होंडा एक्टिवा-125 सबसे पहले नंबर पर है। जब से होंडा कंपनी की एक्टिवा स्कूटर ने बाजार में कदम रखा है। ये लोगों को बहुत पसंद आई है। यही वजह है इसकी बिक्री ने आसमान छुआ है। समय-समय पर कंपनी इसमें अपडेट करें हैं जो बहुत जरूरी भी हैं।

यह भी पढ़ें- Indore News : मतदाताओं का अनूठा विरोध, मांगें पूरी नहीं तो वोट नहीं

होंडा की एक्टिवा-125 लोगों को काफी पसंद आई है। इसमें 124सीसी वाला सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन दिया है एवं इसके इंजन में सी.वी.टी. तकनीक का प्रयोग भी किया गया है। जिससे में गाड़ी का पिकअप बड़ा शानदार हो गया है। जिसकी एक्स शो-रूम कीमत 76,339 रूपए है।

यह भी पढ़ें- आधुनिक फीचर्स से लैस Passion Xtec Bike लॉन्च, जानें इसमें क्या है खास

सुजुकी एक्सेस-125 दूसरे नंबर पर है। इसका एक्स शो-रूम प्राइस 76,602 रूपए है। इसमें 124सीसी वाला सिंगल सिलिंडर इंजन मौजूद है जो 6,750 आर पी एम के साथ 8.6 बीएचपी पर 10 एन एम का टार्क पैदा करता है, जो इस स्कूटर की राइड को और भी स्मूद बनाता है। यह स्कूटर अधिक माइलेज और फीचर के साथ आपके लिए लाया गया है।

यह भी पढ़ें- MP News : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 22 कर्मचारी निलंबित, शिक्षक-BMO सहित कई को थमाया गया नोटिस

टीवीएस जूपिटर-125 यह लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इसका एक्स शो-रूम प्राइस 80,228 रूपए है। इसमें कंपनी ने अच्छे एवरेज के साथ-साथ और भी फीचर दिए गए हैं इसी वजह से यह स्कूटर मार्केट में आने बाद भारी संख्या में इसकी बिक्री हुई है। इसमें मौजूद 124सीसी का इंजन सीवीटी गियर बाॅक्स के साथ आया है, जो इस स्कूटर को और भी जानदार बना देता है।

यह भी पढ़ें- MP News : नगरीय निकाय चुनावों में आप का दम, केजरी और मान करेंगे प्रचार

Tvs ntro 125 आगे लिस्ट में चौथे नंबर पर है। इसमें कंपनी ने डुअल-स्क्रीन सेटअप के साथ एल सी डी और टीएफटी स्क्रन दी हुई है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी शामिल किया गया है। अगर आप स्मार्ट स्कूटर देख रहें हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। जिसकी एक्स शो-रूम कीमत 82,592 रूपए है।

यह भी पढ़ें- Morena News : अंबाह-पोरसा मतदान में छुटपुट घटनाओं के बीच चली गोलियाँ, एक की मौत, चार घायल

होंडा ग्रेजिया-125 पांचवे नबर पर है। इसका शानदार लुक देखने मे बेहद आकर्षक है। इसमें 125 सी सी का इंजन दिया गया है, जो एक अच्छी पाॅवर पैदा करता है। इसके डिस्प्ले में आपको क्लाॅक, स्पीड जैसी समस्त जानकारी सामने दिखाई देगी। जो इसकी एक विशेषता है। बाजार में इसकी एक्स शो-रूम कीमत 79,597 रूपए है।