10 जुलाई को क्रूड ऑयल में गिरावट, पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, MP के कई जिलों में महंगा हुआ ईंधन, जानें ताजा भाव

Petrol And Diesel Prices: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में आज ईंधन के भाव में बदलाव देखा गया है। ग्लोबल मार्केट में 10 जुलाई यानि आज क्रूड ऑयल में गिरावट देखी गई है। ब्रेंट क्रूड की कीमत 0.66 फीसदी की गिरावट के साथ 77.95 डॉलर प्रति बैरल है। वहीं डब्ल्यूटीआई में 0.77 फीसदी की गिरावट हुई है। आज गुजरात, झारखंड, महाराष्ट्र और गोवा में पेट्रोल और डीजल के भाव में उछाल आया है। वहीं उत्तरप्रदेश, केरल और अन्य कई राज्यों में ईंधन के रेट में गिरावट आई है। देश के महानगरों में फ्यूल के रेट स्थिर हैं।

इन शहरों में महंगा हुआ ईंधन

आज एमपी के कई जिलों में ईंधन के भाव में वृद्धि देखी गई है। बड़वानी में 0.82 रुपये, बालाघाट में 0.36 रुपये, बैतूल में 0.35 रुपये, भोपाल में 0.17 रुपये, बुरहानपुर में 0.25 रुपये, दतिया में 0.23 रुपये, देवास में 0.52 रुपये, गुना में 0.82 रुपये, इंदौर में 0.28 रुपये, जबलपुर में 0.27 रुपये, खरगोन में 0.73 रुपये, मुरैना में 0.65 रुपये, सतना में 0.62 रुपये, शिवपुरी में 0.25 रुपये और टीकमगढ़ में 0.39 रुपये की बढ़ोत्तरी पेट्रोल में हुई है। इसके अलावा कटनी, खंडवा, नीमच, रतलाम, रीवा, सीहोर, शिवपुरी, हरदा, डींडौरी, धार, छिंदवाड़ा और बुरहानपुर में भी ईंधन महंगा हुआ है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"