ATM कार्ड नहीं है पास फिर भी निकल जाएगा कैश, ये है पैसे निकालने का सीक्रेट तरीका

Withdraw Money When You Dont Have ATM : आज का दौर यूपीआई से पेमेंट का दौर है। आपके पास कैश हो या न हो बस ऑनलाइन पेमेंट का जरिया होना चाहिए और काम हो जाता है। इस वजह से बहुत से लोगों की अपने पास कैश रखने की आदत ही खत्म हो चुकी है। ऐसे में कभी ऐसी स्थिति आ जाए कि बिना कैश के काम ही न चले तब क्या होगा क्योंकि अब ऑनलाइन पेमेंट के भरोसे बहुत से लोग अपने साथ एटीएम भी नहीं रखते।

इस स्थिति में आप क्या करेंगे? कैश का इंतजाम कैसे होगा ये सवाल जरूर आपको परेशान करेगा लेकिन घबराएं नहीं। एटीएम न होने पर भी आप कहीं से भी कैश निकाल सकते हैं। वो भी यूपीआई के ही जरिए. बहुत से बैंक अब कार्डलेस ट्रांजेक्शन की सुविधा भी देते हैं। न सिर्फ कैश की जरूरत होने पर बल्कि गलत पिन की वजह से ट्रांजेक्शन रुकने पर या कार्ड खो जाने पर भी आप कैश निकाल सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।