उम्र 21 साल, प्रॉपर्टी करोड़ों की, पढ़ें हरितिमा मिश्रा की Success Story

4 साल की कड़ी मेहनत में उन्होंने करोड़ों का बिज़नेस खड़ा कर लिया है। आज वह किसी के पहचान की मोहताज नहीं है। तो चलिए आज हम आपको हरीतिमा मिश्रा की सक्सेस स्टोरी बताएंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Haritima Mishra’s Success Story : सफलता की सीढ़िया पर चढ़ना हर किसी के लिए आसान नहीं होता, लेकिन अगर जुनून हो तो इंसान मेहनत के दम पर कुछ भी पा सकता है। वैसे भी आजकल लोग नौकरी के पीछे काम जाकर का स्टार्टअप शुरू करने में ज्यादा विश्वास रख रहे हैं। भारत आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। बता दें कि सफलता पाने के लिए उम्र मायने नहीं रखता। ऐसी ही एक सक्सेस स्टोरी आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें 21 साल की लड़की ने गजब का कमाल कर दिखाया है। केवल इतना ही नहीं, 4 साल की कड़ी मेहनत में उन्होंने करोड़ों का बिज़नेस खड़ा कर लिया है। आज वह किसी के पहचान की मोहताज नहीं है। तो चलिए आज हम आपको हरीतिमा मिश्रा की सक्सेस स्टोरी बताएंगे जोकि ATTITUDIST कंपनी की मालकिन है।

उम्र 21 साल, प्रॉपर्टी करोड़ों की, पढ़ें हरितिमा मिश्रा की Success Story

आगरा में हुआ जन्म

हरीतिमा मिश्रा उत्तर प्रदेश के आगरा से तालुकात रखती हैं। जिनका बचपन से ही यह सपना था कि वह बड़ी होकर अपना बिजनेस बनाए। शुरू से ही उन्होंने करोड़पति बनने का सपना देखा था। जिसके लिए वह लगातार प्रयास कर रही थी। वहीं, 18 साल की उम्र में उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की और साल 2020 में उन्होंने अपनी कंपनी ATTITUDIST कंपनी की नींव रखी, जहां एक-से-बढ़कर-एक लेटेस्ट फुटवियर कलेक्शन मिलते हैं। इस कंपनी ने बड़े-बड़े मल्टीनेशनल फुटवियर ब्रांड को टक्कर दिए।

चुनौतियां का करना पड़ा था सामना

बता दें कि इस कंपनी में वेगन लेदर शूज के कॉन्सेप्ट पर काम किया जाता है। इसके लिए जानवरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाता और ना ही उनके चमड़े का इस्तेमाल किया जाता है, बल्कि यह बहुत ही अलग प्रोसेस है। उसकी पूरी सप्लाई चैन लोगों को एक-दूसरे के साथ कनेक्ट करती है। इस कंपनी को बिना किसी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के ऑपरेट किया जाता है। वहीं, प्रोडक्ट्स को तैयार कर उसे कंजूमर तक पहुंचने में करीब 20 दिन का समय लगता है। इसकी रिटर्न रेट लगभग 3 से 5 फीसदी तक का होता है। हालांकि, इस सफलता के लिए हरीतिमा को बहुत ही चुनौतियां से होकर गुजरना पड़ा, लेकिन वह कभी हार नहीं मानी। जिसे धीरे-धीरे वह आगे बढ़ाती गई।

हरीतिमा की नेट वर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हरीतिमा मिश्रा की नेट वर्थ करोड़ों में है। पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी ने 25 करोड रुपए से अधिक का रेवेन्यू जेनरेट किया था। केवल इतना ही नहीं, इनका 100 से ज्यादा कारीगरों के साथ कोलैबोरेशन भी है। जिसके जरिए वह अपने प्रोडक्ट को सेल करती हैं। साल 2025 तक 50000 करोड़ वैल्यूएशन वाली कंपनी बनाने का टारगेट है। जिसे पूरा करने के लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत कर रही है। इन प्रोडक्ट्स को बहुत ही किफायती दामों में बेचा जाता है। बता दें कि इस कंपनी में आपको बहुत से लेटेस्ट कलेक्शंस मिल जाएंगे जोकि देखने में यूनिक और काफी अच्छी क्वालिटी के होते हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News