Everest Masala: सिंगापुर ने बैन किया एवरेस्ट फिश करी मसाला, मिला ये खतरनाक केमिकल, लोगों से अपील खाने में ना करें इस्तेमाल

Singapore Banned Everest Masala : सिंगापुर फूड एजेंसी ने एवरेस्ट मसाले को अपने यहां बैन कर दिया है। साथ ही लोगों को आदेश दिया कि वो इस मसालें का इस्तेमाल खाने के लिए ना करें।

Saumya Srivastava
Published on -

Singapore Banned Everest Masala : भारत की प्रसिद्ध मसाला कंपनी एवरेस्ट मसाला को सिंगापुर ने अपने यहां बैन कर दिया है। सिंगापुर ने एवरेस्ट के फिश करी मसाले पर रोक लगाते हुए कहा कि ये लोगों के लिए खतरनाक है। दरअसल, सिंगापुर फूड एजेंसी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि एवरेस्ट के फिश करी मसाले में एथिलीन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसके इस्तेमाल करने से लोग खतरे में पड़ सकते है।

एवरेस्ट मसाले में पाया गया खतरनाक केमिकल

सिंगापुर फूड एजेंसी ने बयान देते हुए कहा कि सेंटर फॉर फूड सेफ्टी ने एवरेस्ट के फिश करी मसाला को वापस करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस मासले में एथिलीन ऑक्साइड की मात्रा तय मानक से ज्यादा पाई गई है। एवरेस्ट मसाले के ब्रांड को सिंगापुर में एसपी मुथैया एंड संस पीटीई लिमिटेड ने मंगाया था, जिसके बाद एसएफए ने कंपनी को आदेश दिया कि इस प्रोडक्ट को वापस भेज दें।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava