Manappuram Fin के शेयर में बड़ी गिरावट, RBI के इस निर्णय से टूटा कंपनी का शेयर, जानें आज का बाजार

आरबीआई ने मणप्पुरम फिन शाखा द्वारा ऋण वितरण पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके चलते आज बाजार (Share Market) में Manappuram Fin के शेयर में बड़ी गिरावट देखी जा रही है। जानिए शेयर का बीएसई पर क्या हाल रहा?

Manappuram Fin के शेयर में बड़ी गिरावट, RBI के इस निर्णय से टूटा कंपनी का शेयर, जानें आज का बाजार

आज भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में मणप्पुरम फिन (Manappuram Fin) के शेयर में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। दरअसल आरबीआई ने शाखा द्वारा ऋण वितरण पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसका असर बाजार पर देखने को मिला है। कारोबार के दौरान Manappuram Fin के शेयर में 15% की बड़ी गिरावट दिखाई दी। मणप्पुरम फाइनेंस का शेयर बीएसई पर 150.80 रुपये पर आ गया।

दरअसल आज Manappuram Fin के शेयर में 11 महीने का निचला स्तर देखा गया है। 11 महीने पहले शेयर 150.80 पर कारोबार करता हुआ दिखाई दिया था। वहीं निवेशकों को इससे एक बड़ा झटका लगा है। हालांकि उम्मीद की जा रही है शेयर जल्द ही रिकवरी की ओर रुख कर सकते हैं।

Manappuram Fin की इस शाखा को लगा झटका

जानकारी दे दें कि 21 अक्टूबर, 2024 से भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने Manappuram Fin की सहायक कंपनी आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस को लोन की मंजूरी और वितरण करने पर रोक लगा दी थी, वहीं आज के बाजार (Share Market) में इंट्राडे ट्रेड में मणप्पुरम फाइनेंस का शेयर टूट गया। बता दें कि सुबह 09:38 बजे कारोबार के दौरान, NSE और BSE पर कुल 2.2 मिलियन शेयरों का लेन-देन हुआ था।

यहां जानें आज का शेयर बाजार (Share Market)

वहीं आज यानी 18 अक्टूबर के शेयर बाजार (Share Market) की बात की जाए तो आज BSE सेंसेक्स 350 अंक से ज्यादा लुढ़क गया है। जिसके चलते इसने अपना कारोबार 80,640 के स्तर पर शुरू किया। वहीं निफ्टी पर नजर डाली जाए तो आज निफ्टी में 100 अंक की गिरावट नजर आ रही है। निफ्टी ने अपना कारोबार आज 24,650 के स्तर पर शुरू किया है। वहीं सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 25 में गिरावट और 5 में तेजी आज बाजार (Share Market) में दिखाई दे रही है। बैंकिंग, ऑटो सहित सभी सेक्टर आज फिसलते हुए दिखाई दिए हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News