Fall in share market: आज घरेलु बाजार में फिर गिरावट, सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी भी दिखा कमजोर

Fall in share market: आज यानी 5 अप्रैल को भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कारोबार के दौरान गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारी के मुताबिक सेंसेक्स (Sensex) शुरूआती कामकाज के दौरान 100 अंक नीचे आ गया है। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी 50 अंक टूटकर अपना दिन का कारोबार शुरू किया है।

Fall in share market: भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कामकाज के समय गिरावट दिखाई दे रही है। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स (Sensex) के 30 में से 21 में लाल निशान दिखाई दे रहे है जबकि 9 में शुरूआती कामकाज के दौरान तेजी दर्ज की गई। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स 100 अंक नीचे खिसक गया है। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने अपना दिन का कारोबार 74,100 पर शुरू किया। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी शुरूआती कारोबार के दौरान 50 अंक नीचे लुढ़ककर अपना कारोबार 22,450 स्तर पर कारोबार शुरू किया।

दरअसल इससे पहले कल यानी 4 अप्रैल को घरेलु शेयर बाजार ने अपना नया ऑल टाइम हाई बनाया था। जानकारी दे दें कि कामकाज के दौरान कल सेंसेक्स ने 74,501 का और निफ्टी ने 22,619 का स्तर छुआ था। वहीं HDFC बैंक के शेयर में भी कल 3.15% की तेजी दिखाई दी थी।

आज के Top Gainers:

दरअसल आज के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात की जाए तो इनमें नेस्ले इंडिया, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक और टाटा कंज्यूमर के शेयर शामिल है। जबकि शुरुआती कारोबार में नुकसान उठाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें बीपीसीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, एक्सिस बैंक, लार्सन ऐंड टुब्रो, टेक महिंद्रा और बजाज फाइनेंस जैसी कंपनियों के शेयर शामिल है।

कल के बाजार का हाल:

आपको बता दें की इससे पहले कल यानी 5 अप्रैल को घरेलु शेयर बाजार में अच्छी तेजी दिखाई दी थी। जानकारी के अनुसार सेंसेक्स में 350 अंक की बढ़त देखि गई थी, सेंसेक्स ने कल 74,227 के स्तर पर अपना कारोबार बंद किया था। जबकि निफ्टी ने भी 80 अंक का उछाल लेकर 22,514 के स्तर पर अपना कारोबार बंद किया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News