Fall in share market: आज घरेलु शेयर बाजार में शुरूआती कामकाज के दौरान गिरावट, सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी भी कमजोर, पढ़े आज का बाजार

Fall in share market: आज यानी 2 अप्रैल को भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कामकाज में गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारी के मुताबिक सेंसेक्स (Sensex) शुरूआती कारोबार के दौरान 100 अंक नीचे आ गया है। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी 30 अंक टूटकर अपना दिन का कामकाज शुरू किया है।

Rishabh Namdev
Published on -

Fall in share market: भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कारोबार के समय हलकी गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स (Sensex) के 30 में से 21 में लाल निशान देखने को मिली है जबकि 9 में शुरूआती कामकाज के दौरान तेजी दर्ज की गई। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स 100 अंक नीचे खिसक गया है। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने अपना दिन का कारोबार 73,850 पर शुरू किया। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी शुरूआती कारोबार के दौरान 30 अंक नीचे लुढ़ककर अपना कारोबार 22,400 स्तर पर कारोबार शुरू किया।

एफ़आईआई ने सोमवार को की बिकवाली

दरअसल इससे पहले यानी 1 अप्रैल को भारतीय शेयर बाजार में अच्छी तेजी के चलते भी विदेशी निवेशक बिकवाल बने रहे थे। जानकारी के अनुसार अमेरिका में 10 साल के बॉन्ड का यील्ड तकरीबन 4.323 फ़ीसदी पर पहुंच गया है। वहीं इस हफ्ते भारतीय रिजर्व बैंक की पॉलिसी से पहले बाजार में निवेश करने वाले निवेशक सावधानी बरत सकते हैं और बाजार का कामकाज फ्लैट नजर आ सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।