LIC New Jeevan Shanti Plan: इस स्कीम में निवेश करके पाएं हर महीने 11 हजार, बस लगाने होंगे इतने रुपये

LIC New Jeevan Shanti Plan : एलआईसी में हर कोई इंवेस्ट करके लाखों, करोड़ों रुपए कमाना चाहता है। इसी कड़ी में यदि आप निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो LIC New Jeevan Shanti Plan 2023 आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। बता दें LIC ने अपने न्यू जीवन शांति प्लान के लिए दरों में संशोधन किया गया है। केवल इतना ही नहीं, 5 जनवरी से इस योजना के लिए आवेदन करने वाले पॉलिसी धारकों को बढ़ी हुई दरों से ब्याज मिलेगा। आइए विस्तार से जानें इस स्कीन के बारे में…

सिंगल प्लान योजना

पॉलिसी धारक अब 3 रूपये से 9.75 रूपये प्रति 1,000 रूपये के खरीद मूल्य पर इसे हासिल कर सकते हैं क्योंकि एलआईसी इस योजना के लिए उच्च खरीद मूल्य के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ा दी है। यह एक सिंगल प्लान योजना है, जिसमें सेल्फ एंप्लॉयड प्रोफेशनल इंवेस्ट कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। बता दें जो एक निश्चित समय के बाद भविष्य के लिए रेगुलर इनकम चाहते हैं वो इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।