Google Layoffs 2024: गूगल ने की साल 2024 की कर्मचारियों की दूसरी छटनी, जानें भारत पर क्या होगा इसका असर

गूगल ने 2024 की दूसरी छटनी की हैं। गूगल (Google) ने इससे पहले इसी साल जनवरी में कई विभागों में छटनी की थी। जिससे कई कर्मचारियों पर इसका सीधा असर पड़ा था।

Google Layoffs 2024: प्रमुख बिजनेस कंपनियों में अब भी कर्मचारियों की छंटनी का दौर जारी है। दरअसल इस साल, कई बड़ी कंपनियां कई कर्मचारियों की नौकरियों को समाप्त करने का निर्णय ले चुकी हैं। जानकारी के अनुसार तकनीकी क्षेत्र में नामी कंपनी गूगल (Google) ने भी इस बार कर्मचारियों की बड़ी छंटनी की है।

जानें किन डिपार्टमेंट पर पड़ा इसका असर:

गूगल के एक स्पोक्सपर्सन के अनुसार, एक रिपोर्ट में यह पुष्टि की गई है कि कुछ कर्मचारियों को निकाल दिया गया है जो कंपनी के बजट की कमी को देखते हुए फैसला किया गया है। वहीं इस छंटनी के प्रभाव से गूगल की रियल एस्टेट टीम और फाइनेंस डिपार्टमेंट प्रभावित हुए हैं। हालांकि, यह केवल रिपोर्ट के आधार पर है और इसे अभी तक स्पष्टता नहीं मिली है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।