Royal Enfield खरीदने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका, दाम हुए कम

रॉयल एनफील्ड द्वारा ट्रिपर नेविगेशन फीचर आने के बाद अब दोनों बाइक से हिमालयन एडीवी और मेटोर 350 की कीमत में ₹5000 की कटौती हो गई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री सेमीकंडक्टर चिप की कमी का सामना कर रही है। इसी को देखते हुए रॉयल एनफील्ड ने अपने दो प्रोडक्ट्स हिमालयन एडीबी और मेटोर 350 से नेविगेशन फीचर को हटा दिया है। अभी बाइक एक ऑप्शन के रूप में उपलब्ध करवाई जाएगी यह बदलाव आज 1 मई से लागू हो रहा है।

यह भी पढ़ें – भारतीय गानों पर शॉर्ट वीडियो बनाने वाले तंजानिया के किल्ली पॉल पर हुआ जानलेवा हमला

रॉयल एनफील्ड द्वारा ट्रिपर नेविगेशन फीचर आने के बाद अब दोनों बाइक से हिमालयन एडीवी और मेटोर 350 की कीमत में ₹5000 की कटौती हो गई है। वैसे भी दोनों बाइक्स में ट्रिपर नेवीगेशन फीचर स्टैंडर्ड किट का पार्ट था जो कि रॉयल इनफील्ड ने क्लासिक 350 और स्क्रीम 411 पर ऑप्शनल के रूप में लोगों को ऑफर किया गया था।

यह भी पढ़ें – Ice cream side effects : गर्मी से राहत पाने के लिए क्या आप भी ले रहे हैं आइसक्रीम का सहारा?

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड ने बाइक की बुकिंग की राशि में इजाफा कर दिया है अब आप इस गाड़ी को ₹10000 की जगह ₹20000 जमा करके बुकिंग कर पाएंगे। रॉयल इनफील्ड के अलावा हीरो इलेक्ट्रिक को भी सेमीकंडक्टर सी की कमी से बड़ा झटका लगा है और इसी कारण अप्रैल में डीलरों को वह कुछ भी डिस्पैच नहीं कर पाया है।

यह भी पढ़ें – कार लेने का देख रहे हैं सपना तो जान ले आज से यह दो कारें होने जा रही है महंगी

कंपनी ने इसकी वजह बताई है कि सेमीकंडक्टर चिप कि हमारे पास कमी है साथी बाकी ऑटोमेटिक उद्योग भी इंटरनेशनल लेवल पर शिव की कमी से जूझ रहा है। साथ ही कई कंपनियां इस ओर इंगित कर चुकी हैं कि सेमीकंडक्टर चिप की कमी से buisness में अच्छा ख़ासा घाटा हो रहा है। यदि आप भी बुलेट खरीदने का सपना देख रहे हैं तो यह सही समय है, क्योंकि सेमीकंडक्टर चिप की वजह से कंपनियां अपने गाड़ियों के कीमत में कमी कर रही हैं।