HDFC बैंक ने लॉन्च किया पहला वर्चुअल क्रेडिट कार्ड, मिलेंगे कई फीचर्स, 5% कैशबैक, इतनी होगी फीस, जानें डिटेल

HDFC Bank ने नया वर्चुअल क्रेडिट कार्ड "Pixel" लॉन्च किया है। यह 100% डिजिटल है। यूजर्स को कई सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
hdfc bank virtual credit card

HDFC Bank Virtual Credit Card: एचडीएफसी बैंक ने अपना पहला वर्चुअल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट में कई खूबियाँ मिलती है। देश के बड़े बड़े प्राइवेट बैंक अपने इस डिजिटल कार्ड का नाम “Pixel” रखा है, जो वीजा नेटवर्क पर लॉन्च हुआ है। यह कार्ड ग्राहकों के लाइफस्टाइल के अनुकूल कस्टमाइज बेनेफिट्स प्रदान करता है।

डिजिटल क्रेडिट कार्ड के बारे में

पिक्सल क्रेडिट कार्ड के दो वेरिएंट्स मिलेंगे, जिसमें PIXEL Play और PIXEL GO शामिल हैं। पिक्सल प्ले को पर्सनल लाभ के साथ खुद के कार्ड बनाने की अनुमति होती है। वहीं पिक्सल गो को शुरुआती लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, यह क्रेडिट स्कोर बनाने में मदद करता है। कार्ड की एनुअल फीस 500 रुपये होगी।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"