Hindustan Motors की Contessa जल्द होगी अपने नए अवतार में लांच, जानें फीचर्स और कीमत

इसके बाद उत्तम बोस हिंदुस्तान मोटर्स के निदेशक ने कन्फर्म किया कि हिंदुस्तान मोटर्स यूरोप की एक कंपनी के साथ टाई अप किया है जिसमे वह इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी। जो कि आगे चलकर इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर में भी तब्दील हो सकती है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। सीके बिड़ला समूह की कंपनी Hindustan Motors लिमिटेड ने घोषणा की है कि वह अपने ‘कॉन्टेसा’ ब्रांड को एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड को एक अज्ञात शुल्क पर बेचने पर सहमत हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार 16 जून, 2022 को, हिंदुस्तान मोटर्स ने कॉन्टेसा ब्रांड के हस्तांतरण के लिए एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक ब्रांड ट्रांसफर समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें आवेदन संख्या और कुछ संबंधित अधिकारों के साथ ट्रेडमार्क शामिल हैं। ब्रांड का हस्तांतरण समझौते में निर्धारित नियमों और शर्तों के पूरा होने पर प्रभावी होगा।

Read More : CM Rise School पर बड़ी अपडेट, संकुल व्यवस्था से होगा मुक्त, DPI ने DEO को जारी किए आदेश

आपको बता दें, कोंटेसा 1980 के दशक से 2000 के दशक की शुरुआत तक हिंदुस्तान मोटर्स द्वारा भारत में बेची जाने वाली एक प्रीमियम सेडान थी। इसे कंपनी के तत्कालीन लोकप्रिय मॉडल एंबेसडर के ऊपर पोजिशन किया गया था। हालांकि यह बाजार में अपने लिए एक पहचान बनाने में सफल रहा, लेकिन भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी, हुंडई, फोर्ड और अन्य जैसे खिलाड़ियों के प्रवेश ने ब्रांड के लिए एक कड़ी चुनौती पेश की, जिसे वह झेल नहीं सका और बाजार से बाहर हो गया।

Read More : MP पंचायत-निकाय चुनाव पर बड़ी अपडेट, अधिकारी-कर्मचारी के लिए निर्देश जारी, 997 गैर लाइसेंसी हथियार जब्त

अन्य कंपनियों से प्रतिस्पर्धा ने हिंदुस्तान मोटर्स को भी बुरी तरह प्रभावित किया। इसके कारण 2014 में इन्होने अपने पश्चिम बंगाल के उत्तरपारा में अपनी विनिर्माण इकाई को बंद कर दिया और साथ ही राजदूत कार का उत्पादन भी बंद कर दिया। तब फरवरी 2017 में एंबेसडर ब्रांड को फ्रांसीसी ऑटोमेकर पीएसए ग्रुप (अब स्टेलंटिस का हिस्सा) ने 80 करोड़ रुपये में अधिग्रहित कर लिया था।

Read More : हुंडई की सबसे लग्जरी गाड़ी SUV Tucson नए फीचर और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ होगी लांच, इतनी होगी कीमत

हिंदुस्तान मोटर्स की एंबेसडर के इंटरनेट पर वापसी की अफवाहों के कुछ दिनों बाद, एक रिपोर्ट आयी जिसमे दावा किया गया कि प्रतिष्ठित एचएम कोंटेसा मसल कार को भारतीय बाजार में फिर से लॉन्च किया जा सकता है। वापसी को प्रमाणित करने के लिए, प्रकाशन ने एक ट्रेडमार्क का विवरण साझा किया है, जिसे मार्च 2022 में हिंदुस्तान मोटर्स लिमिटेड द्वारा अपने कोलकाता कॉर्पोरेट कार्यालय में कोंटेसा नाम पंजीकृत करने के लिए शुरू किया गया था।

Read More : Ranji Trophy: पहले दिन का खेल खत्म, यशस्वी ने खेली अर्धशतकीय पारी, जाने पूरा अपडेट

इसके बाद उत्तम बोस हिंदुस्तान मोटर्स के निदेशक ने कन्फर्म किया कि हिंदुस्तान मोटर्स यूरोप की एक कंपनी के साथ टाई अप किया है जिसमे वह इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी। जो कि आगे चलकर इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर में भी तब्दील हो सकती है।