Axis Bank के शेयरों में जबरदस्त तेजी, Infosys आया नीचे, दूसरी तिमाही के नतीजों का दिखाई दिया असर

दूसरी तिमाही में एक्सिस बैंक ने शानदार प्रदर्शन किया है। बैंक का शुद्ध लाभ बढ़कर ₹6,918 करोड़ पर पहुंच गया है। इसका मुख्य कारण मजबूत ऑग्रेनिक आय और क्रेडिट मांग को माना जा रहा है। जिसके चलते बैंक को बड़ा प्रॉफिट हुआ है। वहीं अब इसका असर शेयर बाजार पर भी देखा गया है।

Axis Bank के शेयरों में जबरदस्त तेजी, Infosys आया नीचे, दूसरी तिमाही के नतीजों का दिखाई दिया असर

Axis Bank के शेयर में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। दरअसल 18 अक्टूबर को बैंक का शेयर 4% से अधिक की तेजी लेकर ₹1,180 प्रति शेयर पर पहुंच गया। जिसके चलते निवेशकों के बीच खुशी की लहर दिखाई दी। हालांकि तेजी के कारणों पर नजर डाली जाए तो दूसरी तिमाही में बैंक द्वारा अच्छा प्रदर्शन इस तेजी के पीछे की बड़ी वजह मानी जा रही है। दरअसल अच्छे नतीजों के चलते ब्रोकरेज को स्टॉक पर तेजी का माहौल बनाने में मदद मिली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Axis Bank के asset quality में Q1 के बाद प्रदर्शन में कमी नजर आई थी, जबकि Q2 में बैंक की स्थिति में बड़ा सुधार हुआ। वहीं बैंक द्वारा अपने आकस्मिक प्रावधानों को बढ़ाने का लगातार प्रयास किया गया। हालांकि दूसरी और लोन और डिपॉजिट राशि में कमी दिखाई दी, मगर बाजार अनुमानों के मुताबिक ही रही। जिसके चलते निवेशकों का रुख तेजी की और बना रहा।

Infosys के शेयर में बड़ी गिरावट

वहीं आज के बाजार के दौरान आईटी कंपनी Infosys के शेयर में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। दरअसल कंपनी के जुलाई-सितंबर तिमाही नतीजे आ जाने के बाद यह बड़ी गिरावट देखि गई है। कंपनी के शेयर में आज यानी, शुक्रवार 18 अक्टूबर को 4% की बड़ी गिरावट देखने को मिली है। जिसके चलते इसके शेयर 1,880 रुपए पर कारोबार कर रहे थे। बता दें कि IT कंपनी Infosys के नतीजे एनालिस्टों के अनुमान के मुताबिक नहीं रहे जिसके चलते यह कमजोरी दिखाई दी है।

Infosys को इतना नेट प्रॉफिट हुआ

दरअसल Infosys के वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के नतीजों पर नजर डाली जाए तो कंपनी ने 6,506 करोड़ रुपए का मुनाफा प्राप्त किया है। हालांकि मुनाफे में सालाना आधार पर 4.7% की बढ़ोतरी देखी गई है। जानकारी के अनुसार एक साल पहले की तरह ही कंपनी ने इस साल समान तिमाही में कंपनी को 6,212 करोड़ रुपए का कॉन्सोलिडेटेड नेट प्रॉफिट प्राप्त हुआ है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News