Hyundai Venue Facelift 2022 : हुंडई ने भारत में लॉन्च की नई वेन्यू फेसलिफ्ट, जानें क्या है कीमत

इस एसयूवी पर 7 साल तक की एक्सटेंडेड वारंटी प्लान को भी कंपनी दे रही है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हुंडई (hyundai) ने आज भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) का नया अवतार हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 लॉन्च कर दिया है। हुंडई वेन्यू को पहली बार 2019 में लॉन्च किया गया था। तीन साल बाद वेन्यू का यह पहला अपडेट है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों की गिनती में आती है।

यह भी पढ़े…Illusion Video : जब असलियल से बड़ा दिखे भ्रम, देखिये इस वीडियो को और पहेली सुलझाइये

आपको बता दें कि हुंडई ने लॉन्च से पहले ही हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 की प्री बुकिंग को 3 जून से शुरू कर दिया था जिसमें इस एसयूवी को 21 हजार रुपये के टोकन अमाउंट के साथ हुंडई डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है। वहीं इसके डिजाइन और स्टाइल में कई बदलाव किए गए हैं। इसे अपडेटेड फीचर के साथ और ज्यादा स्मार्ट बनाया गया है। साथ ही इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। 6 एयरबैग के साथ वेन्यू में सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है। कंपनी के मुताबिक वेन्यू की अब तक 3 लाख कारें बेची जा चुकी हैं और हुंडई की SUV सेल्स में वेन्यू का शेयर 42% रहा है।

यह भी पढ़े…Gwalior BJP महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा को विरासत में मिली है राजनीति, जानें अब तक का राजनीतिक सफर

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 की कीमत अलग अलग वेरिएंट के आधार पर तय की गई है। इसकी शुरुआती की कीमत 7.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 9.99 लाख रुपये हो जाती है। वहीं वेन्यू फेसलिफ्ट को कंपनी ने 5 वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है उन सभी पर 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी का प्लान और ब्लूलिंक ऐप का 3 साल फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। साथ में इस एसयूवी पर 7 साल तक की एक्सटेंडेड वारंटी प्लान को भी कंपनी दे रही है।

यह भी पढ़े…MPPEB : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, विभिन्न पदों पर आयोजित होगी भर्ती प्रक्रिया, जाने नए अपडेट सहित अन्य डिटेल्स

हुंडई वेन्यू के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में तीन इंजन का विकल्प दिया है। इसमें पहला इंजन 1.2 लीटर पेट्रोल, दूसरा इंजन 1.0 लीटर टर्बो और तीसरा इजंन 1.5 लीटर डीजल इंजन है। वहीं 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड आईएमटी और 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

यह भी पढ़े…Video : Blind बच्ची ने जब पहली बार देखी दुनिया, आंखों में रोशनी आई तो इस तरह टुकुर-टुकुर देखा

हुंडई वेन्यू नए फीचर से यूजर्स को बढ़े हुए कनेक्टिविटी फीचर मिलेंगे। इसमें नई ड्राइवर साइड पावर्ड सीट, ऑटो एयर प्यूरीफायर, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए वायरलेस चार्जर, तीन ड्राइविंग मोड, गूगल और एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट (इस वॉयस असिस्टेंट को भारत की 10 रीजनल भाषाओं में समझा जा सकता है), रियर सीटों पर 2 स्टेप रियर रिक्लाइनर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है।