UPI यूजर्स के लिए जरूरी खबर, SBI समेत इन 3 बैंकों के ग्राहकों को मिलेगी ये खास सुविधा, यहाँ जानें

UPI Linking With Credit Cards: यदि आप भी यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। भारत में लोग बड़ी संख्या में यूपीआई का यूज करते हैं। एक प्लेटफॉर्म अब एक नई सुविधा मिलेगी, जो खास कर कुछ बैंकों के क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए है। बिजनेस स्टैन्डर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक देश के सबसे बड़े कार्ड जारीकर्ता एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और ऐक्सिस बैंक के कार्ड “RuPay क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई” फीचर पर जल्द ही उपलब्ध होंगे।

ये बैंक पहले से हैं ऐक्टिव

यह सुविधा अगले साल मार्च से शुरू हो सकती है। जिसके तहत करीब 50 लाख रुपये का लेन-देन हो पाएगा। फिलहाल बैंक इसपर काम कर रहे हैं। बैंकों को इसके लिए मेल भी भेजे गए हैं। हाल ही में एचडीएफसी बैंक भी यूपीआई के इस फीचर के लिए ऐक्टिव हुआ था। इससे पहले कई बैंक जुड़े हुए भी थे। इस लिस्ट में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक शामिल हैं।

इस साल लॉन्च हुआ था फीचर

बता दें की इस फीचर को नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने लॉन्च किया था। इसके लिए इस साल जून में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने UPI और क्रेडिट को लिंक करने की अनुमति दी थी। यह भी कहा जा रहा है कि आरबीआई अन्य कई सुविधाओं भी शुरू करेगा। साथ ही डिजिटल पेमेंट के सिस्टम को एक्सपैंड भी करेगा।