आयकर विभाग का छापा, हुए चौंकाने वाले खुलासे, हीरो मोटोकॉर्प पर 1000 करोड़ का घोटाला उजागर

यह कार्रवाई 23 मार्च से 26 मार्च तक कंपनी के कई परिसरों पर की गई।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की सबसे बड़ी दिग्गज ऑटो कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं दरअसल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारकर 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला उजागर किया है, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के ऐसे खर्चे पकड़े हैं, जो रियल में कभी हुए ही नहीं थे, कंपनी ने दिल्ली में एक फार्महाउस के लिए किए गए 100 करोड़ रुपये के लेनदेन में भी कई उल्लंघन पाए गए, बताया जा रहा है यह कार्रवाई 23 मार्च से 26 मार्च तक कंपनी के कई परिसरों पर की गई।

यह भी पढ़े…Whatsapp यूजर्स हो जाए सावधान! 31 मार्च से इन मोबाईल फोन में नहीं कर पाएंगे ऐप का इस्तेमाल

आपको बता दें कि इस बड़े घोटाले के उजागर होने के बाद कंपनी के शेयरों पर भी कभी प्रभाव पड़ा है मंगलवार को हीरो मोटोकॉर्प के शेयर सात फीसदी तक लुढ़क गए, इसका शेयर 6.68 फीसदी टूटकर 2,219 रुपये पर बंद हुआ, आयकर विभाग लगभग 1,000 करोड़ रुपये के खर्च का एनालिसिस कर रहा है, जो हीरो मोटोकॉर्प की जांच में फर्जी होने का संदेह पैदा कर रहा है एजेंसी अपनी जांच के तहत डिजिटल डेटा और कई अन्य दस्तावेजों की जांच कर रही है, हालांकि, अब तक इस मामले में हीरो मोटोकॉर्प की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े…नाराज आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने लगाई अपनी ड्रेस में पेट्रोल छिड़ककर आग

मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की ओर से की गई यह छापेमार कार्रवाई पूरे चार दिन तक चली और इस दौरान करीब 40 ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों का कहना है अधिकारियों ने हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पवन मुंजाल और अन्य प्रमोटरों के ऑफिस व आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए थे।