INOX-PVR Merger: मल्टीप्लेक्स इंडस्ट्री में आया बड़ा बदलाव, आईनॉक्स और पीवीआर का हुआ विलय     

देश के जाने- माने मल्टीप्लेक्स पीवीआर (PVR) और आईनॉक्स (INOX) दोनों ने विलय करने का घोषणा आज कर दी है। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के जाने- माने मल्टीप्लेक्स पीवीआर (PVR) और आईनॉक्स (INOX) दोनों ने विलय करने का घोषणा आज कर दी है।  रविवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए एक मीटिंग बैठाई  गई जिसमें दोनों ही कंपनी के बोर्ड मेंबर शामिल हुए और नतीजा यह निकला कि पीवीआर और आईनॉक्स दोनों का मर्जर होगा। बता दें कि मर्जर के बाद पीवीआर के सीएमडी  अजय बिजली संयुक्त कंपनी में एमडी के तौर पर काम करेंगे।

यह भी पढ़े…  MP News: MBBS के बाद इंजीनियरिंग और बाकी पढ़ाई भी हिन्दी में कराएगी मध्यप्रदेश सरकार

यह सौदा शेयरों एक्सचेंज करके लागू किया जाएगा जहां आईनॉक्स शेयर होल्डर्स को आईनॉक्स के 10 शेयरों के बदले PVR के 3 शेयर दिए जाएंगे।  मर्जर के बाद दोनों ही दोनों के संयुक्त रूप से पूरे देश में 15,00 से ज्यादा स्क्रीन मौजूद होंगे। मर्जर के बाद PVR की 10 फ़ीसदी हिस्सेदारी होगी जबकि आईनॉक्स प्रमोटरों को 16.66 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाएगी।

यह भी पढ़े … ICC Women’s World Cup: साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, भारत वर्ल्ड कप के रेस से बाहर  

सूत्रों की मानें तो इस मर्जर से दोनों को ही मजबूती मिलेगी और दोनों को ही फायदा होगा।  साथ ही दोनों मिलकर एक करीब 100 ज्यादा शहरों में 341 प्रॉपर्टीज में करीब 1500  चलाने का काम करेंगे।  मल्टीप्लेक्स इंडस्ट्री में सबसे बड़ी कंपनियों के रूप में स्थापित होंगे। संजीव कुमार एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में संयुक्त कंपनी में काम करेंगे।