IPO Market : आईपीओ बाजार में जमकर देखा जा रहा उत्साह, इस कंपनी के IPO ने खींचा निवेशकों का ध्यान!

IPO Market : आईपीओ बाजार में जमकर उत्साह दिखाई दे रहा है। दरअसल हाल ही में लॉन्च हुए कई आईपीओ को निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

Rishabh Namdev
Published on -

IPO Market : शेयर बाजार की हालिया तेजी के बीच आईपीओ बाजार में भी नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। दरअसल हाल ही में लॉन्च हुए कई आईपीओ को निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। वहीं इसी सप्ताह एक एसएमई आईपीओ को निवेशकों ने 850 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया है। जिसके चलते आईपीओ बाजार में जमकर उत्साह दिखाई दे रहा है।

GP Eco Solutions IPO :

दरअसल GP Eco Solutions India Limited, जो सोलर एनर्जी से जुड़े उत्पाद और सेवाएं प्रदान करती है, का आईपीओ हाल ही में बंद हुआ है। इस एसएमई आईपीओ के जरिए कंपनी ने 30.79 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास किया था। यह आईपीओ 14 जून को खुला और 19 जून तक सब्सक्राइब करने के लिए खुला रहा। इस अवधि में इसे निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

सब्सक्रिप्शन की डिटेल्स:

-एनआईआई कैटेगरी: 1,824.87 गुना सब्सक्रिप्शन
-क्यूआईबी कैटेगरी: 236.64 गुना सब्सक्रिप्शन
-खुदरा निवेशक कैटेगरी: 793.20 गुना सब्सक्रिप्शन
-कुल सब्सक्रिप्शन: 856.21 गुना

आईपीओ की पूरी डिटेल:

जानकारी के अनुसार GP Eco Solutions India का यह आईपीओ एसएमई सेगमेंट में लगभग 31 करोड़ रुपये का था। इस आईपीओ में कंपनी ने 32 लाख 76 हजार नए शेयर जारी किए, जिनका प्राइस बैंड 90 से 94 रुपये था। हर लॉट में 1200 शेयर शामिल थे, यानी निवेशकों को इस आईपीओ में निवेश करने के लिए कम से कम 1 लाख 12 हजार 800 रुपये की आवश्यकता थी।

अगले सप्ताह होगी शेयरों की लिस्टिंग:

आपको जानकारी दे दें कि इस आईपीओ के शेयर आज 21 जून को सब्सक्राइबर्स के डीमैट अकाउंट में क्रेडिट हो जाएंगे। अगले सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार 24 जून को इसके शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएंगे।

GP Eco Solutions India का आईपीओ निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प साबित हुआ है। कंपनी के सोलर एनर्जी से जुड़े उत्पादों और सेवाओं में विशेषज्ञता और निवेशकों से मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स ने इसे एक सफल आईपीओ बना दिया है। आने वाले समय में इसके शेयर बाजार में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है, जिससे निवेशकों को लाभ होने की संभावना है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News