JNK India IPO: बाजार में आज लिस्ट हुए जेएनके इंडिया के शेयर, 50 फीसदी का मिला प्रीमियम, निवेशकों ने की बड़ी कमाई

JNK India IPO: जेएनके इंडिया के शेयरों की लिस्टिंग 30 अप्रैल को यानी आज हो गई हैं। जिसमें शेयर का मूल्य 621 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ, जो कि करीब 50% की प्रीमियम है।

Rishabh Namdev
Published on -

JNK India IPO: जेएनके इंडिया के शेयर की आज स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग हुई है। जानकारी के अनुसार कंपनी के शेयर 621 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुए हैं, जबकि इसका आईपीओ मूल्य मात्र 415 रुपये प्रति शेयर था। वहीं इससे कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग का प्रीमियम लगभग 50% है। जबकि महत्वपूर्ण बात यह है कि ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 31% प्रीमियम पर थे। इससे स्पष्ट है कि शेयरों की लिस्टिंग ग्रे मार्केट की अपेक्षाओं से काफी अधिक है।

कितना बड़ा था कंपनी का आईपीओ:

दरअसल जीएनके इंडिया ने 649.47 करोड़ रुपये का आईपीओ जारी किया था, जिसमें से 300 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर थे और 349.47 करोड़ रुपये के प्रमोटर शेयर थे। दरअसल इस आईपीओ के लिए निवेशकों के पास 23 से 25 अप्रैल के बीच था अप्लाई करने का मौका था, जिसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने अपने कोटे को 75.72 गुना तक सब्सक्राइब किया और नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने इसे अपने इश्यू को 23.23 गुना तक सब्सक्राइब किया। आपको बता दें कि इस आईपीओ के शेयरों का प्राइस बैंड 395 से 415 रुपये के बीच में निर्धारित किया गया था।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।