LIC की इस पॉलिसी के मेच्योर होने पर मिलेंगे 54 लाख रुपये, जानिए इंवेस्टमेंट से जुड़ी डिटेल

LIC Policy

LIC : भारतीय जीवन बीमा निगम यानी कि एलआईसी की बहुत सी योजनाओं में से एक है जीवन लाभ पॉलिसी। इस पॉलिसी की खास बात ये है कि इसमें सेफ्टी और सेविंग दोनों का बेनिफिट मिलता है। इसके अलावा आप इसमें इंवेस्ट करते हैं तो मेच्योरिटी होने पर आपको एक मुश्त अमाउंट भी हासिल होता है।

मेच्योरिटी के वक्त मिलेगी इतनी रकम

आप अगर ये पॉलिसी लेते हैं तो आपको हर महीने जमा करने होंगे 7,572 रुपये जिसके बदले में आपको मिलेंगे 54 लाख रुपये इस पॉलिसी के तहत आपको सीमित भुगतान करना होगा ये भी जान लें कि ये एक गैर लिंक्ड योजना है। ये पॉलिसी जो भी करवाता है, अगर उसकी मृत्यु हो जाती है तो परिवार को वित्तीय सहायता भी मिलती है। इस योजना एक और फायदा ये है कि निवेश करने वाले अपनी मर्जी से प्रीमियम की राशि और समय को चुन सकते हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”