जानिए क्या है डिजिटल गोल्ड, अपने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से ऐसे खरीदें इसे…

व्यापार, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय (Indian) लोगों को सोने में निवेश करना हमेशा से पसंद रहा है भारतवासी अक्सर ज्वेलरी शॉप से सोने (Gold) के जेवर और सिक्के खरीदते आ रहे हैं। हालांकि कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह से लोग इंटरनेट का उपयोग पहले से कहीं ज्यादा कर रहे हैं। यहां तक कि सोने को खरीदना भी आजकल ऑनलाइन (Online) शुरू हो गया है। आज हम आपको सोने के डिजिटलाइजेशन (Digitalization) के बारे में बताने जा रहे हैं। अब आप डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) भी खरीद सकते हैं वह भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन जैसे गूगल पे और फोन पे जैसे एप्स से।

अमेरिका में दिवाली पर रहेगा नेशनल हॉलीडे, सदन में पेश होगा बिल

क्या है डिजिटल गोल्ड?
सही शब्दों में कहा जाए तो गोल्ड के डिजिटलाइजेशन को ही डिजिटल गोल्ड कहते हैं और इस गोल्ड की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसको एक रुपए से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। जब आप दुकान में गोल्ड खरीदने जाते हैं तो आपको “ग्राम” का ऑप्शन मिलता है तथा इसमें सब लोग निवेश नहीं कर सकते। वहीं डिजिटल गोल्ड ज्यादा से ज्यादा लोगों की पहुंच में है और तो और इसमें ग्राहकों के निवेश की सुरक्षा भी होती है। डिजिटल गोल्ड आपके पास सुरक्षित रहता है जब तक आप इसे बेचना ना चाहे।

वायरल वीडियो : इस गाने को सुनकर शिवराज हुए भावुक, आंखों में छलक उठे आंसू,

आपको बता दें के कुछ प्लेटफार्म इस तरह के डिजिटल गोल्ड को फिजिकल गोल्ड में तब्दील करने का ऑप्शन देता है। इस तरह की प्लेटफार्म अब ग्राहकों के लिए एक क्लिक की दूरी पर हैं। ऐसे ही कुछ प्लेटफार्म में से गूगल पे (Google Pay ) और फोन पे (PhonePe) भी शामिल हैं। यह ऐप आपको buy gold का ऑप्शन अपने ऐप में देते हैं जिसके जरिए आप डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं।