Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कहां रिकरिंग डिपोजिट कराना है ज्यादा फायदेमंद- बैंक या पोस्ट ऑफिस, जानिए यहां

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। वक्त कैसा भी हो, काम कोई भी हो सेविंग्स (savings) हमेशा काम आती है। कभी सहारा बनती है कभी संबल बनती है। ये सेविंग हमेशा बनी रहे इसके लिए अच्छी योजनाओं में सेव करना भी जरूरी है। वैसे तो सेविंग के लिए बहुत से ऑपशन्स हैं। आप चाहें तो शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं। क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency
) को लेकर भी लोगों की जिज्ञासाएं बढ़ी हैं। हालांकि इसमें सेविंग जितनी है उतना ही ज्यादा रिस्क भी है। इसलिए लोग इस त रह की सेविंग से बचते हैं। यही वजह है कि लोग अब भी बैंक या पोस्ट ऑफिस (post office or bank) इन्हीं दो विकल्पों को ज्यादा बेहतर और सेफ समझते हैं। इन दोनों जगहों पर सेविंग या रिकरिंग डिपोजिट (recurring deposit) का ऑप्शन होता है।

यह भी पढ़े…भाजपा 50 सीटें भी MP में ले आई तो वे खुद अपना मुंह काला कर लेंगे

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”