LIC Policy 2022: रोजाना करें 233 का निवेश और पाएं एकमुश्त 17 लाख, जानें नियम-पात्रता

LIC Policy 2022

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। LIC Policy 2022: एक तरफ 4 मई बुधवार को भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की बीमा कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लॉन्च होगा। भारत सरकार (GOI) ने LIC IPO के लिए प्राइस बैंड ₹902 से ₹949 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है, इसके तहत पॉलिसीधारकों को ₹60 की छूट और एलआईसी कर्मचारियों को ₹45 की छूट की घोषणा की गई है।वही दूसरी तरफ हम आपको बताने जा रहे है एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में जिसमें आप थोड़ा सा निवेश कर एकमुश्त 17 लाख रुपए पा सकते है।

कर्मचारियों को तोहफा, मानदेय में 2500 की वृद्धि, अधिसूचना जारी, खाते में आएंगे 15000 रुपए

दरअसल, अगर आप भविष्य (Future Planning) को लेकर चिंतित है और निवेश (LIC Investment) का प्लान बना रहे है तो भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए बेहतर आप्शन है। यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी(non linked policy) है और इसका शेयर मॉर्केट (Share Market) से कोई संबंध नहीं है। यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है। LIC की जीवल लाभ पॉलिसी को लेने के लिए कम से कम उम्र 8 वर्ष जरूर होनी चाहिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)