2 हजार निवेश कर बना डाली 10 करोड़ की कंपनी, पढ़ें शैली बुलचंदानी की Success Story

इस कंपनी में आपको हेयर एक्सटेंशन, वीग, टॉपर्स, बैग्स और स्ट्रीक्स मिल जाएंगे जोकि काफी अच्छी क्वालिटी की होती है।

Shaili Bulchandani’s Success Story : कहते हैं जब सफलता पाने की जिद हो तो उम्र मायने नहीं रखता। इसके लिए बस आपको कड़ी मेहनत और दिमाग की जरूरत होती है, जो आपको कम समय में भी आसानी से सफलता दिला सकती है। ऐसा ही कुछ कमाल 20 साल की लड़की ने कर दिखाया है। जिन्होंने साल 2020 में खुद की कंपनी शुरू की और आज वह करोड़ों की मालकिन बन चुकी है। तो चलिए आज हम आपको “द शेल हेयर” की को-फाउंडर शैली बुलचंदानी की दिलचस्प सक्सेस स्टोरी बताएंगे…

2 हजार निवेश कर बना डाली 10 करोड़ की कंपनी, पढ़ें शैली बुलचंदानी की Success Story

बनाना चाहती हैं ब्रांड

शैली बुलचंदानी राजस्थान की रहने वाली हैं। कोरोना काल के दौरान उन्होंने 2 हाजर से अपनी कंपनी की शुरुआत की और आज वह हेयर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बन चुकी है। इस कंपनी में आपको हेयर एक्सटेंशन, वीग, टॉपर्स, बैग्स और स्ट्रीक्स मिल जाएंगे जोकि काफी अच्छी क्वालिटी की होती है। बता दें कि शैली हेयर इंडस्ट्री में एक भरोसेमंद ब्रांड बनाना चाहती हैं। जिसके लिए वह निरंतर प्रयास कर रही है। इसके लिए वह खुद सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रोडक्ट का प्रचार-प्रसार करती हैं।

आईटी से कर रही पढ़ाई

बता दें कि शैली आईटी में M.Sc कर रही हैं। उनके पिता भी बिजनेस करते हैं। जिनसे शैली ने व्यापार करने का तरीका सिखा और जाना है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बिजनेस को शुरू करने से लेकर शैली की सफलता तक उनके पिताजी ने उन्हें 1 रुपये की भी मदद नहीं दी। हालांकि, उनका मार्गदर्शन हमेशा ही शैली के साथ रहा लेकिन आर्थिक रूप से उन्होंने अपनी बेटी की कोई सहायता नहीं की, बल्कि उन्होंने हमेशा अपनी बेटी को खुद के दम पर कुछ नया करने के लिए प्रेरित किया है।

शैली बुलचंदानी की नेट वर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2021-22 में कंपनी ने लगभग 36 लख रुपए की बिक्री दर्ज की थी जोकि इस वित्तीय वर्ष में लगभग 1.2 करोड रुपए के वार्षिक राजस्व हो सकता है। शैली के नेटवर्क की बात करें तो वह 10 करोड़ से अधिक रूपयों की मालकिन बन चुकी है। 20 साल के जीवन में इतनी बड़ी सफलता हर युवा के लिए एक प्रेरणा हो सकता है। हाल ही में वह शार्क टैंक सीजन 3 में भी पहुंची थी, जहां उन्हें अमन गुप्ता ने 3% इक्विटी के लिए 30 लाख रुपए दिए।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News