March Bank Holiday : जल्द निपटा लें जरूरी काम, मार्च में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें लिस्ट, कई काम होंगे प्रभावित!

bank holiday in august 2023

Bank Holidays In March 2023 : सभी बैंक ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। अगर बैंक संबंधित कोई भी काम है तो फटाफट निपटा लीजिए, क्योंकि मार्च में पूरे 12 दिन बैंक बंद रहने वाले है, इसके चलते कई बैंकिंग संबंधित काम प्रभावित हो सकते है, हालांकि ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी।

मार्च में होली (Holi 2023) और श्री राम नवमी समेत कई त्योहार पड़ रहे हैं। इन त्योहारों के साथ रविवार और दूसरे-चौथे शनिवार को मिलाकर कुल 6 साप्ताहिक छुट्टियां (Bank Holiday) शामिल हैं।वही बैंकों में दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी (Bank Holiday) रहती है, ऐसे में आप अपने बैंक से संबंधित काम बिना देरी किए जल्द से जल्द पूरा कर लें। वही विशेष राज्य की क्षेत्रीय छुट्टियों के आधार पर बैंक सभी सार्वजनिक अवकाशों पर भी बंद हो सकते हैं, ऐसी क्षेत्रीय छुट्टियां संबंधित राज्य सरकारों द्वारा तय की जाती हैं ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)