मार्केट में जल्द होगी Maruti की नई इलेक्ट्रिक WagonR की एंट्री, 250 किलोमीटर की रेंज, जानें कब होगी लॉन्च

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। भारत समेत दुनिया की कई प्रसिद्ध कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ मूव कर रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में टाटा मोटर्स, एमजी मोटर, महिंद्रा एंड महिंद्रा , किआ मोटर्स, बीवाईडी समेत कई कंपनियों की एंट्री हो चुकी है। अब ईवी सेगमेंट में मारुति की इलेक्ट्रिक कार की भी एंट्री होने वाली है। बहुत जल्द बाजारों में मारुति की नई इलेक्ट्रिक WagonR (Electric WagonR) की एंट्री हो सकती है। अब तक इस कार को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है।

यह भी पढ़े…WhatsApp यूजर्स सावधान, भूलकर भी ना करें ये 4 काम, वर्ना बैन हो सकता है आपका अकाउंट, यहाँ जानें

WagonR की खबरें अब तक कई बार सामने आ चुकी है। रिपोर्ट की माने तो अगले 2 सालों के अंदर मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो सकती है। फिलहाल भारत के बाजारों में WagonR का मॉडल बेस्टसेलिंग व्हीकल में से एक है। कम कीमत में मिलने वाले WagonR की डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है। अब इसकी इलेक्ट्रिक मॉडल भी लॉन्च होने जा रही है। इसकी तस्वीरें भी अब तक लीक हो चुकी हैं और कई डीटेल भी लीक हो चुके हैं। हालांकि अब तक कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक WagonR को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"