मार्केट में जल्द होगी Maruti की नई इलेक्ट्रिक WagonR की एंट्री, 250 किलोमीटर की रेंज, जानें कब होगी लॉन्च

अब ईवी सेगमेंट में मारुति की इलेक्ट्रिक कार की भी एंट्री होने वाली है। बहुत जल्द बाजारों में मारुति की नई इलेक्ट्रिक WagonR की एंट्री हो सकती है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। भारत समेत दुनिया की कई प्रसिद्ध कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ मूव कर रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में टाटा मोटर्स, एमजी मोटर, महिंद्रा एंड महिंद्रा , किआ मोटर्स, बीवाईडी समेत कई कंपनियों की एंट्री हो चुकी है। अब ईवी सेगमेंट में मारुति की इलेक्ट्रिक कार की भी एंट्री होने वाली है। बहुत जल्द बाजारों में मारुति की नई इलेक्ट्रिक WagonR (Electric WagonR) की एंट्री हो सकती है। अब तक इस कार को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है।

यह भी पढ़े…WhatsApp यूजर्स सावधान, भूलकर भी ना करें ये 4 काम, वर्ना बैन हो सकता है आपका अकाउंट, यहाँ जानें

WagonR की खबरें अब तक कई बार सामने आ चुकी है। रिपोर्ट की माने तो अगले 2 सालों के अंदर मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो सकती है। फिलहाल भारत के बाजारों में WagonR का मॉडल बेस्टसेलिंग व्हीकल में से एक है। कम कीमत में मिलने वाले WagonR की डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है। अब इसकी इलेक्ट्रिक मॉडल भी लॉन्च होने जा रही है। इसकी तस्वीरें भी अब तक लीक हो चुकी हैं और कई डीटेल भी लीक हो चुके हैं। हालांकि अब तक कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक WagonR को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़े…5G सर्विस शुरू होने से होंगे ये 5 बड़े फायदे, इन समस्याओं से मिलेगा निजात

उम्मीद है बहुत जल्द कंपनी इलेक्ट्रिक WagonR से जुड़ी जानकारी शेयर करेगी। रिपोर्ट्स की माने WagonR का लुक शानदार होगा। साथ ही इसके फीचर्स में कई अपग्रेड नजर आ सकते हैं। इसका लुक भी नया होगा। रिपोर्ट्स की माने तो नई इलेक्ट्रिक WagonR सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर की रेंज देगी। बता दें साल 2020 में कंपनी ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी फ्यूचर इलेक्ट्रिक कार फ्यूचर-ई को शोकेस किया था। जिसके बाद से ही मारुति के अलग-अलग इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की चर्चा हो रही है। रिपोर्ट की माने आने वाले समय में कंपनी अलग-अलग रेंज में कई किफायती इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर सकती है।