नेटफ्लिक्स को बड़ा झटका, लगभग 10 लाख सब्सक्राइबर्स ने छोड़ा साथ

नेटफ्लिक्स (Netflix) का बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स (OTT platform) के मुकाबले ऑनलाइन स्ट्रीमिंग में दबदबा कायम है। कंपनी के ग्लोबल पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 22.1 करोड़ है

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अपने यूनिक और दमदार कंटेंट के लिए दुनियाभर के लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाने वाले ओटीटी प्लेटफार्म (OTT platform) नेटफ्लिक्स (Netflix) को मौजूदा वक्त में बहुत बड़ा झटका लगा है। पिछले काफी समय से प्लेटफार्म पर अपना समय देने वाले सब्सक्राइबर्स अब इसे छोड़ कर जा रहे है। कंपनी द्वारा मंगलवार को जारी किए गए बयान में सामने आया है कि अप्रैल से जून में 9,70,000 सब्सक्राइबर्स ने उनका साथ छोड़ा है।

इस बीच कंपनी ने इस नुकसान की भरपाई करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। नेटफ्लिक्स (Netflix) जल्द ही सस्ते प्लान्स की घोषणा कर सकता है। कंपनी ने कहा कि वह इस पर काम कर रहे हैं, जबकि नेटफ्लिक्स को सब्सक्राइबर्स की संख्या कम होने का अंदाजा पहले से था।

ये भी पढ़े … IGNOU ने जून टीईई 2022 परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करे डाउनलोड

हालांकि, नेटफ्लिक्स (Netflix) ने पहले ही कहा था कि उन्हें इस क्वार्टर (अप्रैल से जून) में लगभग 20 लाख कस्टमर्स का नुकसान हो सकता है। अब इस बीच कंपनी ने विश्वास जताया है कि जुलाई से सितंबर तिमाही में उनके प्लेटफॉर्म पर 10 लाख नए कस्टमर्स जुड़ सकते है, जबकि एक रिपोर्ट ने ये दावा किया है कि यह संख्या 18 लाख तक हो सकती है।

बता दे, नेटफ्लिक्स (Netflix) का बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स (OTT platform) के मुकाबले ऑनलाइन स्ट्रीमिंग में दबदबा कायम है। कंपनी के ग्लोबल पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 22.1 करोड़ है।

उधर, अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म्स जैसे Amazon Prime, disney plus hotstar, Warner Bros Discovery और Apple Inc एक्सक्लूसिव और अच्छे कंटेंट में काफी निवेश कर रहे है।