MP में अब घट चुके हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, श्रीलंका में ईंधन की कीमत जानकर आप हो जाएंगे हैरान, जाने यहाँ

बात अब मध्यप्रदेश की करें तो अब भी यहाँ ईंधन की कीमत पिछले दिन की तरह है। हालांकि इसके घटने से अंदाजे लगाए जा रहे। प्रदेश में पेट्रोल की कीमत में अब तक करीब 9 रुपये की गिरावट हुई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जहां एक तरफ भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Price of petrol and diesel)  में गिरावट आई है, तो वहीं श्रीलंका में ईंधन की कीमत आसमान छू रही है। वैसे तो श्रीलंका की इकनॉमिक हालत बहुत खराब है, जिसके कारण महंगाई बढ़ती ही जा रही है। सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 24.3 फीसदी पेट्रोल में और 38.4 फीसदी बढ़ोतरी डीजल की कीमत में की है। जिसके बाद इस देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत 400 रुपये से पार पहुँच चुकी है। हालांकि इससे पहले भी ईंधन के दाम में वृद्धि की जा चुकी है और अब सरकार का खजाना पूरी तरह से खाली हो चुका है। बता दें की श्रीलंका की महंगाई डर 40 फीसदी पर है और यहाँ ऑटो का किराया 80-90 रुपये है। यहाँ पेट्रोल की कीमत 420 रुपये यानि 1.17 डॉलर और डीजल की कीमत 400 रुपये प्रति लीटर यानि 1.11 डॉलर है।

पेंशनरों के लिए काम की खबर, रूक सकती है पेंशन की राशि! ये है बड़ा कारण 

बात अब मध्यप्रदेश की करें तो अब भी यहाँ ईंधन की कीमत पिछले दिन की तरह है। हालांकि इसके घटने से अंदाजे लगाए जा रहे। प्रदेश में पेट्रोल की कीमत में अब तक करीब 9 रुपये की गिरावट हुई है। इसी के साथ आज एमपी में पेट्रोल की कीमत 109.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.90 रुपये प्रति लीटर देखी गई। अगरमालवा, अशोकनगर, बेतूल, छत्तरपुर, दमोह, दतिया, डींडोरी, गुना, हरदा, जबलपुर, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, सीओनी, शाजापुर, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उज्जैन में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई।

IMD Alert : मौसम में बदलाव से मिली राहत, 22 राज्यों में 27 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, केरल में जल्द होगी मानसून की दस्तक

विदिशा, सीहोर, सागर, रतलाम, मुरैना, मंदसौर, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर, देवास, भोपाल और भिण्ड में पेट्रोल की कीमत करीब 108 रुपये प्रति लीटर रही। अलीराजपुर, अनुपुर, बड़वानी, बालाघाट, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, धार, खांडवा, खरगोन, नीमच, पन्ना, सतना, श्योपुर, शिवपुरी और उमरिया में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आस-पास देखी गई। शहडोल और रीवा में आज पेट्रोल की कीमत 111 रुपये प्रति लीटर के आस पास रही।