Patanjali Foods FPO: बाबा रामदेव की कंपनी निवेशकों को देगी मुनाफा कमाने का मौका, जल्द खुलेगा एफपीओ, जानें

Patanjali Foods FPO: बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स जल्द ही अपना एफ्पीओ ला सकता है। यह देश की सबसे बड़ी खाद्य तेल कंपनियों में से एक है। साल 2022 में भी कंपनी FPO लेकर आई थी। यह एफएमसीजी कंपनी महज एक साल के अंदर अपना दूसरा एफपीओ लाने की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी खुद योग गुरु बाबा रामदेव ने दी है। अप्रैल में ऑफरिंग की प्रक्रिया शुरू हो सकती हो। यह कदम कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज के पतंजलि फूड्स के प्रोमोटरों के शेयरों को फ्रिज करने के फैसले के बाद उठाया है। इस एफपीओ के जरिए पब्लिक शेयरहोल्डिंग को घटाकर 25% करने का प्लान बना रही है।

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक बाबा रामदेव ने शेयरधारकों और निवेशकों को भरोसा दिलाया है कि पतंजलि फूड्स लिमिटेड के ऑपरेशन, ग्रोथ और फाइनेंशियल परफॉरमेंस पर इसका कोई असर नहीं होगा। इस बारे में निवेशकों को चिंता करने की जरूरत भी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होनें कहा कि “कंपनी बहुत ही बेहतरीन तरीके से पतंजलि फूड्स के ऑपरेशन को चला रही है। साथ ही कारोबार के विस्तार को लेकर मुनाफा, डिस्ट्रीब्यूशन और परफॉरमेंस का पूरा ख्याल रख रही है।”


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"